नियोजित शिक्षक करेंगे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार, टेंशन में नीतीश

नियोजित शिक्षकों ने नीतीश के नाक में किया दम, कहा- अब होगा विधान सभा चुनाव का बहिष्कार

बिहार के नियोजित शिक्षकों का हड़ताल गुरुवार को 25वें दिन भी जारी है. बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर हड़ताली शिक्षकों द्वारा बिहार के लगभग सभी जिलों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा के पुतले फूं’के जा रहे हैं. शिक्षकों और सरकार के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है. बेगुसराय, सहरसा, शिवहर, सीतामढ़ी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबन, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया ,कटिहार सहित सभी जिलों में शिक्षक डटे हुए हैं. वहीं होली के दिन बिहार हड़ताली शिक्षकों ने धरना स्थलों पर बैठकर सरकार की तानाशाही के विरोध में वेदना प्रकट किया.
शिक्षकों ने *13 मार्च से 20* मार्च तक बिहार के सभी जिलों में अपनी मांगों के समर्थन में एवं सरकार के नीतियों के खिलाफ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया है. इस दौरान शिक्षकों ने कहा कि हम जनता के बीच जाकर अभिभावक, बुद्धिजीवियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों से समर्थन पत्र जुटाएंगे और 23 मार्च को शिक्षा बचाओ-बिहार बचाओ रैली गांधी मैदान पटना में करेंगे. सरकार का यही रवैया रहा,

हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो आने वाले दिनों में बिहार के तमाम शिक्षक चुनाव का भी बहिष्कार करेंगे. जब तक सरकार हमलोगों से वार्ता कर हड़ताल समाप्त नहीं करवाती, तब तक सभी शिक्षक चुनाव, ट्रेनिंग, बीएलओ सहित सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कार्यो से दूर रहेंगे. अब देखना होगा कि लंबा खींचता जा रहे शिक्षकों के हड़ताल पर सरकार क्या अमल करती है या सरकार अपनी शर्तों पर वेतन वृद्धि के साथ शिक्षकों को मनाने में कामयाब होती है. क्योंकि कुछ महीने बाद बिहार में विधानसभा का चुनाव होना है ऐसे में चुनावी तैयारी अधिकरी स्तर पर शुरू हो चुकी है. चुनाव में सबसे अधिक योगदान शिक्षकों का होता है. अगर यही हाल बना रहा तो चुनाव में भी इसका साफ़ असर देखने के लिए मिल सकता है.






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com