गोपालगंज में गरजे तोगड़िया, कहा- घर वापस कार्यक्रम आगे भी रहेगे जारी

togadiyaबिहार कथा .गोपालगंज। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया ने अपने देश के भीतर भी बहुसंख्यक समुदाय के सुरक्षित नहीं होने का दावा करते हुए आज कहा कि धर्मांतरण कर चुके हिंदुओं की ‘घर वापसी’ जैसे कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे। गोपालगंज स्थित दीनदयाल उपाध्याय स्टेडियम में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए तोगडिया ने दावा किया कि चाहे भारत ही क्यों न हो हिन्दू सुरक्षित नहीं है और ‘घर वापसी’ जैसे कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे। उन्होंने कश्मीर से हिन्दूओं के निकाले जाने का आरोप लगाते हुए अलगावादी मसर्रत आलम के भारत की धरती पर ही पाकिस्तान का नारा लगाए जाने की निंदा की। तोगडिया ने बांग्लादेशी घुसपैठियों और अप्रवासियों को उनके देश भेजे जाने की मांग की। उन्होंने देशवासियों से किया कि वे नेपाल में आए भीषण भूकंप से पीडित लोगों के लिए अपने एक दिन की आमदनी दानस्वरूप दें। उन्होंने कहा कि भारत के मंदिरों से आह्वान किया कि वे नेपाल में क्षतिग्रस्त हुए मंदिरों में एक-एक को गोद लेकर उसे पुन: भव्य बनाने में योगदान करें। तोगडिया ने नेपाल के निकट के शहरों में रहने वालों से सामान एवं नकद राशि के जरिए सहयोग करने की अपील करते हुए बताया कि कल पटना एवं गोरखपुर से राहत सामग्री की पहली खेप नेपाल भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा डाक्टरों का जत्था भी जाने को तैयार है जैसे ही अनुमति मिलती है डाक्टर एवं नि:शुल्क दवा भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्मांतरण विरोधी हैं। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों को तीन संकल्प दिलाये। जिसमें सुरक्षित हिन्दू, समृद्ध व शिक्षित हिन्दू और सम्मानयुक्त हिन्दू का संकल्प लोगों ने लिया। इन संकल्पों की कार्ययोजना के तहत कई कार्यों को संपादित करने का आह्वान किया गया। उन्होंने हिन्दुओं की सहायता के लिए एक टॉल फ्री हेल्पलाइन नंबर 18602333666 बताया और कहा कि इस नंबर पर फोन करें और नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा का लाभ उठायें। कार्यक्रम की अध्यक्षता बच्चा सिंह बचनेश ने की और संचालन विनय राय ने किया। मौके पर विहिप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजेन्द्र, बजरंग दल के क्षेत्रीय संयोजक जन्मेजय, संत रविदास, महंथ पदमदास,संत लोक विद्यादास, डॉ. उपेन्द्र कुमार सिंह, राजेश वर्णवाल, राकेश भारती, पंकज सिंह, हेमंत पाठक, अनूप तिवारी, नीलमणी शाही, पुनीत कुमार, राजन तिवारी, ज्योतिप्रकाश वर्णवाल, सत्यम भारती, रविप्रकाश मणि त्रिपाठी, सुभाष सिंह तोमर, अंजनी, हिमांशु राय आदि थे।
भूकंप पीड़ितों के लिए धन संग्रह किया
प्रवीण तोगड़िया ने कार्यक्रम के दौरान ही नेपाल व उत्तर बिहार में भूकंप से पीड़ितों को सहायता देने के लिए धन संग्रह का कार्य किया। खुद ही एक गमछे में मंच से ही धन संग्रह का कार्य शुरू किया। उन्होंने कहा कि अगर हर भारतवासी एक-एक रुपया भी दे तो सभी पीड़ितों का नया घर बन जाएगा और रोटी की भी व्यवस्था हो जाएगी। उन्होंने कहा कि नेपाल में सबसे अधिक हिन्दुओं का घर उजड़ा है। इसलिए धन संग्रह करें और नेपाल को भेजे, जिससे कि पीड़ितों को राहत मिल सके। भूकंप में मृत लोगों के बच्चों को विश्व हिन्दू परिषद अपनी शरण में लेगा और मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था करेगा। देश में विहिप के 157 जगहों पर नि:शुल्क छात्रावास हैं, जहां इन बच्चों को रखा जाएगा।

कार्यकर्ताओं ने निकाली बाइक रैली
विराट हिन्दू समागम को लेकर बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शहर में बाइक रैली भी निकाली। इस दौरान जय श्रीराम, जय हनुमान व हर-हर महादेव के नारे लगाये। समागम के दौरान भी कार्यकर्ताओं ने प्रवीण तोगड़िया को माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। साथ ही अंगवस्त्रम् पहनाकर व तलवार भेंट कर बजरंग दल ने उनको सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के दौरान बीच-बीच में भगवान के जयकारे भी लगाये जा रहे थे।

सुरक्षा के थे कड़े प्रबंध
विराट हिन्दू समागम को लेकर सभास्थल व शहर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात थे। वहीं सभास्थल पर कई वरीय अफसर व बीएमपी के जवान भी तैनात थे। बिना जांच किए किसी भी व्यक्ति को मंच पर या उसके नजदीक नहीं जाने दिया जा रहा था। डी-एरिया बनाकर बैरिकेटिंग भी की गई थी। सुरक्षा व्यवस्था में एडीएम विभागीय जांच हेमंत नाथ देव, सदर एसडीओ रेयाज अहमद खान, एएसपी अनिल कुमार, हथुआ एसडीपीओ कमलाकांत प्रसाद, ईओ मनोज कुमार पवन, एसडीसी राधाकांत, डीएसओ कृष्ण मोहन प्रसाद व नगर इंस्पेक्टर संजीव कुमार, महिला थानेदार सरिता कुमारी आदि तैनात थे।






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com