बिहार बंद में दिखेगा पप्पू यादव का शक्ति परीक्षण

Pappu yadavमधेपुरा। सूबे में क्लीनिकल एक्ट लागू नहीं करने और किसानों द्वारा लगातार किए जा रहे आत्महत्या के खिलाफ जन अधिकार मोर्चा अध्यक्ष सह सांसद पप्पू यादव ने 15 जून को बिहार बंद का ऐलान किया है। बुधवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों को जानकारी देते हुए सांसद पप्पू यादव ने बढ़Þेगा बिहार, बदलेगा बिहार, मैं बदलूंगा बिहार का नारा भी दिया। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर आईएमए ने सभी डॉंक्टरों को पत्र भेजकर मरीजों से ली जाने वाली फीस की रसीद देने और सूची टांगने को कहा है। लेकिन आजतक ऐसा नहीं हुआ। फर्जी डॉंक्टरों के खिलाफ जन अधिकार मोर्चा और युवा शक्ति कार्यकतार्ओं ने पूरे बिहार में पुतला जलाया है। आगे भी आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि 15 जून से पहले सभी किसानों को फसल क्षतिपूर्ति का हजार्ना नहीं मिला, सभी किसानों की धान की खरीदारी नहीं मिली, किसानों की आत्महत्या की घटनाएं रुकी तो पूरे बिहार का चक्का जाम कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब सत्ता परिवर्तन की लड़ाई शुरू होगी।
सांसद ने कहा कि बुधवार को सूबे भर में जनअधिकार मोर्चा और युवा शक्ति के कार्यकतार्ओं ने नीतीश कुमार का पुतला फूंका है। 29 मई को पटना में महाधरना देकर सीधी लड़ाई शुरू होगी। सितम्बर के पहले सप्ताह में गांधी मैदान में विशाल सत्ता परिवर्तन रैली होगी। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि और एनसपी से भी उनके आंदोलन को समर्थन देने का आग्रह किया है।
तूफान में कहां थे नीतीश शरद व लालू
सांसद पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सांसद शरद यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जिस मोर्चे की वकालत वे पहले से करते थे। आज उसकी जरुरत हर कोई महसूस कर रहा है। नीतीश और लालू परिवार और माफियाओं के राज को स्थापित करने में लगे हैं। पैसे के बल पर टिकट का बंटवारा होगा। लालू प्रसाद पार्टी नहीं परिवार चला रहे हैं और उनका परिवार ही पार्टी चला रहा है। लालू बताएं कि आजतक कितने वर्कर को उन्होंने टिकट दिया। सांसद ने कहा कि कोसी सीमांचल में कुसहा त्रासदी से बड़ी त्रासदी के रूप में तूफान आया था। लगभग 63 लोग मारे गए थे। जान-माल और सपंत्ति को भारी नुकसान हुआ था। तूफान के पीड़ित आज भी मुआवजे के लिए तरस रहे हैं। बिहटा में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन लालू, नीतीश और शरद के साथ-साथ सुशील मोदी भी उन्हें क्यों नहीं देखने गए।
सांसद ने कहा कि आने वाले एमएलसी चुनाव में कोसी, पूर्णिया सहित अन्य जगहों के लिए स्वच्छ और ईमानदार छवि के लोगों को उनका मोर्चा या तो टिकट देगा या फिर समर्थन करेगा। उन्होंने कहा कि उनके मोर्चे में 65 प्रतिशत नौजवानों को शामिल किया जाएगा ताकि भ्रष्ट राजनीतिक तंत्र का खात्मा किया जा सके।






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com