साइकिल चलाने पर पटना में FIR !

बिहार के कांग्रेसी पूछ रहे यह अपराध कब से हो गया

पटना में कांग्रेस नेताओं पर दर्ज हुई है प्राथमिकी

पटना. बिहार के कांग्रेसी साइकिल चला कर बुरी तरह फंस गए हैं। पटना की सड़कों पर उनके साइकिल शो के बाद पुलिस ने पांच नेताओं के खिलाफ नामजद और 100 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। गांधी मैदान थाना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कांग्रेस नेता पूछ रहे हैं कि पटना में साइकिल चलाना कब से गैरकानूनी हो गया, वह भी गैर प्रतिबंधित क्षेत्र में। कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है। पूरा मामला महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस के साइकिल जुलूस से जुड़ा है। इस मामले में प्रेमचंद मिश्रा के अलावे मदन मोहन झा, अजीत शर्मा और निखिल कुमार को नामजद आरोपित बनाया गया है।

17 जुलाई को महंगाई के विरोध में निकाला था साइकिल जुलूस
कांग्रेस नेताओं ने 17 जुलाई को महंगाई के विरोध में साइकिल जुलूस निकाला था। इस दौरान पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शित करने के लिए कांग्रेसियों ने पटना की सड़कों पर साइकिल चलाई। प्रशासन का कहना है कि उन्‍हें साइकिल जुलूस के लिए अनुमति नहीं दी गई थी। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने बार-बार मना करने पर भी साइकिल जुलूस को जारी रखा। मना करने के बाद कांग्रेस नेता गांधी मैदान में प्रवेश कर गए।

गांधी मैदान और आसपास के इलाके में धरना- प्रदर्शन प्रतिबंधित
प्राथमिकी में सरकारी अधिकारी ने जिक्र किया है कि फिलहाल कोविड संक्रमण के कारण किसी तरह का जुलूस और प्रदर्शन पूरी तरह प्रतिबंधित है। वैसे भी गांधी मैदान और आसपास का इलाका धरना-प्रदर्शन और मजमा लगाने के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है।

राजद ने भी महंगाई के मुद्दे पर जताया विरोध
कांग्रेस के विरोध के बाद राजद ने भी महंगाई का मुद्दा उठाया है। राजद की ओर से रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन पटना में इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया गया। सोमवार को राजद समर्थकों ने घोड़ा गाड़ी के साथ जुलूस निकाल कर पेट्रोल और डीजल में मूल्‍य वृद्धि का विरोध किया।






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com