गोपालगंज को पीएम M मोदी की बड़ी सौगात, खुलेगा बिहार का दूसरा आयुष अस्पताल

मुकेश कुमार
गोपालगंज. बिहार को केंद्र सरकार ने दो बड़ी सौगात दी है. बिहार में पटना के अलावा गोपालगंज में भी आयुष हॉस्पिटल (Gopalganj Ayush Hospital) को बनाने की मंजूरी मिली है. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने 6 करोड़ 40 लाख रुपए भी गोपालगंज जिला प्रशासन को आवंटन कर दिए हैं. यह जानकारी गोपालगंज के जदयू सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन (JUD MP Alok Kumar Suman) ने दी है. डॉ आलोक कुमार सुमन ने कहा कि उनके प्रयास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने पटना के बाद गोपालगंज को यह सौगात दी है.

आयुष मंत्रालय के द्वारा गोपालगंज में 50 बेड का आयुष हॉस्पिटल तैयार किया जाएगा. यह हॉस्पिटल इंटीग्रेटेड होगा. यहां पर आयुर्वेद, होम्योपैथी, योगा सहित अन्य माध्यम से मरीजो का इलाज किया जाएगा. सांसद ने कहा कि सदर प्रखंड के भीतभैरवा गांव के समीप मिशन के पास जमीन का तलाश किया गया है और इस जमीन की मंजूरी को लेकर बिहार सरकार के पास प्रस्ताव भी भेज दिया गया है. केंद्र सरकार ने तत्काल 6 करोड़ 40 लाख रुपये आवंटन भी कर दिए हैं. बिहार सरकार से मंजूरी मिलते ही यहां पर 50 बेड का आयुष हॉस्पिटल तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगा. 

डॉ आलोक कुमार सुमन ने कहा कि कोरोना की तीसरी वेब को लेकर गोपालगंज में विशेष तैयारी की जा रही है. यहां पर पांच ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. सदर हॉस्पिटल, थावे, हथुआ, सिधवलिया के झझवा में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाया जा रहा है. मीरगंज के छाप में पहले से एक ऑक्सीजन प्लांट मौजूद है. उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड से सदर हॉस्पिटल में पीसीए 1000 कैपेसिटी का ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट को इनस्टॉल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कोरोना के थर्ड वेव को लेकर गोपालगंज में किसी को परेशानी ना हो और इलाज के लिए लोगों को भटकना न पड़े, इसके लिए सरकार के द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहै हैं.
NEWS18 BIHAR से साभार






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com