स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के घर लगी सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी पर विवाद

पटना. डॉक्टरों की कमी से जूझने वाले पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के तीन सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के घर लगाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। डॉक्टरों की तैनाती की जानकारी कॠकटर के एक ‘कार्यालय आदेश’ पत्र से सामने आई है। इस पत्र के मुताबिक अस्पताल के तीन बड़े डॉक्टरों और दो मेल नर्स की ड्यूटी 31 मई 2017 से लेकर 8 जून 2017 तक तेज प्रताप के सरकारी आवास, 10 सर्कुलर रोड पर लगाई गई थी, जहां उनके पिता और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी रहते हैं।
तेज प्रताप के सरकारी आवास पर यह विशेष सुविधा दिए जाने के पीछे अस्पताल का कहना है कि चूंकि स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप उनके चेयरमैन हैं, इसी नाते उनके घर पर यह खास सुविधा दी जा रही है। किसी और व्यक्ति को यह सुविधा नहीं दी जा सकती है। हालांकि अस्पताल यह नहीं बता रहा है कि बीमार खुद तेज प्रताप थे या उनके परिवार का कोई अन्य सदस्य। ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि दरअसल, यह सुविधा लालू प्रसाद यादव के लिए थी।
बताया जा रहा है कि रविवार को अपना 70वां जन्मदिन मनाने वाले लालू कुछ वक्त से बीमार हैं और इसी वजह से ही चेन्नै में विपक्षी दलों की रैली में हिस्सा लेने के लिए नहीं जा पाए थे। जानकारों का मानना है अस्पलात के नियम ऐसी तैनाती की इजाजत नहीं देते। जिन डॉक्टरों को लालू यादव की देखभाल के लिए उनके घर पर लगाया गया था उनमें जेनलर मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. नरेश कुमार, जनरल सर्जरी विभाग के विशेषज्ञ डॉ. कृष्ण गोपाल और फरेंसिक मेडिसिन विभाग के डॉ. अमन कुमार (उप चिकित्सा अधीक्षक) शामिल हैं। इनके अलावा दो मेल नर्सों की ड्यूटी भी लगाई गई थी. with thanks from (नवभारतटाइम्स.कॉम)






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com