नीतीश की चुनोती-बिहार में दुबारा चुनाव को तैयार हूं, हिम्मत है तो यूपी ओर एनडीए की सभी लोकसभा सीट पर भी दोबरा चुनाव कराइए

बिहार कथा. पटनa. देश में किसानों के आंदोलन के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि किसानों को लेकर मोदी सरकार ने अपना वादा नहीं निभाया है. उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी लागत की उचित कीमत नहीं मिल रही है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने मोदी सरकार को बड़ा चैलेंज किया है. उन्होंने कहा, ”मैं बिहार में दोबारा चुनाव के लिए अभी तैयार हूं. साथ में यूपी और एनडीए की सभी लोकसभा सीट पर भी दोबारा चुनाव हो. हिम्मत है तो चुनाव करवाइएं. नीतीश कुमार ने कहा,  किसानों के कर्ज माफी से मसले का हल नहीं मिलने वाला. किसानों की समस्याओं का हल पेश करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ”गर्म माहौल में किसानों की कर्ज माफी से समस्या का हल नहीं निकलेगा. देशभर में एक राष्ट्रीय नीति बने, तभी इसका हल निकल सकता है. नीतीश कुमार ने कृषि कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा,  ‘योग करने से सब कुछ ठीक हो जाएगा’, कृषि कल्याण मंत्री के इस बयान पर हमला करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ”योग खुद करने की चीज है, सार्वजनिक रूप से दिखाने की चीज नहीं है. उन्होंने कहा,  ”राधामोहन सिंह ने ठीक से योग भी नहीं किया, कम से कम सही तरीके से योग तो करके दिखाते.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह बयान ऐसे समय आया है जब देश में किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों ने सबसे पहले महाराष्ट्र में अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन किया था. जिसके बाद ये आंदोलन मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्यों तक फैल गया है. मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से इस आंदोलन ने हिंसक रूप धारण कर रखा है. हालांकि पिछले दो दिनों से प्रदेश से हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आई है. किसान फसलों की सही कीमत न मिलने से नाराज हैं. साथ ही वह अपना कर्ज भी माफ कराना चाहते हैं.






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com