तेजाब पीड़िता बेटी का चंदे से किया था अंतिम संस्कार, अब श्राद्ध के लिए नीतीश से मांगी मदद

बिहार कथा न्यूज नेटवर्क. पटना. तेजाब हमले के 5 साल बाद पिछले 22 जून को जिन्दगी की जंग हार जाने वाली चंचल कुमारी के पिता शैलेश पासवान ने अपनी पुत्री का श्राद्ध करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आर्थिक मदद मांगी है। चंचल की मौत पर की मौत के बाद ग्रामीणों से मिले चंदे से शैलेश पासवान ने बेटी का अंतिम संस्कार किया था. मनेर प्रखंड के चितनावा गांव निवासी शैलेश पटना स्थित एक सरकारी अस्पताल में प्राइवेट माली के तौर पर का काम कर किसी प्रकार अपनी आजीविका चला रहे हैं।
शैलेश ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी बेटी के श्राद्ध के लिए आर्थिक मदद मांगी है। श्राद्ध 4 जुलाई को किया जाना है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र की प्रति मीडिया को भी उपलब्ध कराई गई है। 5 हजार रुपये से कम मासिक आय पाने वाले शैलेश ने मुख्यमंत्री से कहा है कि उनके पास जो भी कुछ था, वह उन्होंने अपनी पुत्री के इलाज में लगा दिया और इसके चलते वह आर्थिक रूप से टूट चुके हैं। अब उनके पास अपनी पुत्री का श्राद्ध करने के लिए भी पैसे नहीं हैं।
श्राद्ध के लिए भीख मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं : शैलेश ने लिखा है कि वह ग्रामीणों से मिली आर्थिक मदद से अपनी पुत्री का अंतिम संस्कार कर पाए और अब उनके पास अपनी बेटी के श्राद्ध के लिए भीख मांगने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा। चंचल और उसकी बहन पर 4 युवकों ने अक्टूबर 2012 में तेजाब से उस समय हमला किया था जब वे अपने घर की छत पर सोई हुई थीं।
मुख्यमंत्री से सख्त कानून का चाहती थी चचंल : शैलेश ने बताया कि आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं किए गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि जब वह इस हादसे के बाद उनके परिवार से मिले थे तो उन्होंने चंचल को बिहार की बेटी कहा था। शैलेश ने कहा है कि उनकी पुत्री इस धरती से विदा होने के पूर्व कहा करती थी कि वह मुख्यमंत्री से ऐसा सख्त कानून बनाने का आग्रह करेगी जिससे कि भविष्य में कोई भी इस तरह का हमला करने की हिम्मत नहीं कर पाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि अब उनकी पुत्री दुनिया में नहीं रही और वह उसके श्राद्ध कार्यक्रम में आर्थिक सहायता करें और 4 जुलाई को कुछ समय निकालकर उसमें शामिल हों।






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com