लालू के बेटे तेजप्रताप ने ज्योतिषी की सलाह पर बदला घर का मेन गेट, वास्तु के अनुसार मकान का रुख बदलने तुड़वाई 50 साल पुरानी 5 झुग्गियां!

पटना. ए. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को एक ज्योतिषी की दी गई सलाह ने उनके पटना स्थित आधिकारिक निवास के पीछे बने झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वालों का जीना मुहाल कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार राजद  प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप (29) ने 3, देशरत्न मार्ग स्थित अपने निवास का मेन गेट बंद करा दिया है और 3 एकड़ में फैले निवास के पीछे वाले गेट से आ जा रहे हैं. 200 मीटर का यह छोटा सा रास्ता एक झुग्गी से होकर गुजरता है. दरअसल ज्योतिषी ने तेज प्रताप से कहा है कि वह दक्षिण दिशा से निकलकर उत्तर की ओर जाएं. ज्योतिषी अचलेश लंदन ने बताया कि वास्तु के मुताबिक दक्षिण की तरफ का दरवाजा यम की दिशा होती है यानी मौत का दरवाजा. जबकि उत्तर की दिशा को कुबेर की दिशा कहा गया है. यहां के निवासियों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री की लगातार आवाजाही से उनकी जिंदगी काफी प्रभावित हुई है. बच्चे अब घर के बाहर नहीं खेल सकते. लोगों आराम से अपने मकानों के बाहर बैठ नहीं सकते. मंत्री के सुरक्षा गार्डों ने उस रास्ते में किसी भी टू-व्हीलर की पार्किंग पर रोक लगा दी है, ताकि मंत्री के काफिले के आने-जाने में मुश्किल न हो. पिछले 50 वर्षों से 100 लोग 20 झुग्गियों में रह रहे हैं.
झुगी वालों की जिंदगी बनी नर्क
झुग्गी में रहने वाले एक शख्स ने कहा, हम बिना किसी डर के वर्षों से यहां रह रहे थे. लेकिन जबसे स्वास्थ्य मंत्री ने अपने बंगले में आने-जाने के लिए पीछे का दरवाजा चुना है, तब से हमारी जिंदगी नर्क बन गई है. जब तेज प्रताप का 8 गाड़ियों वाला काफिला वहां से गुजरता है तो लोग डर के मारे अपने घरों का दरवाजा बंद कर लेते हैं. एक अन्य निवासी ने कहा कि इसी रास्ते से अब राजद के युवा नेता और धर्मनिर्पेक्ष सेवक संघ के कार्यकर्ता भी अपनी मोटरबाइक पर आते हैं. इस जगह कभी कोई आता नहीं था, वह अब मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के तेज प्रताप से मिलने का रास्ता बन गया है.
रहते माता-पिता के साथ, यहां निजी उपयोग
यूं तो तेज प्रताप और तेजस्वी यादव 10 सर्कुलर रोड पर अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, लेकिन तेज प्रताप अपने आधिकारिक निवास को निजी कार्यक्रमों के लिए इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने यहां एक वॉर रूम भी स्थापित किया हुआ है, जहां से वह अपना डीएसएस और सोशल मीडिया टीम चलाते हैं. पीछे से नया रास्ता बनाने के लिए 3 देशरत्न मार्ग पर काम  जारी है और 5 झुग्गियों को तोड़ दिया गया है. जनसत्ता से साभार






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com