सिवान: सार्वजनिक शौचालय में निःशुल्क पेशाब, नहीं बाबा! 5 रुपये देने पड़ेंगे

सिवान जंक्शन परिसर में स्थित सार्वजनिक शौचालय लाखो की कर रहा है अवैध वसूली

स्वस्थ भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक के  साथ बदसलूकी, स्टेशन मास्टर को दिया लिखित शिकायत

रेल मंत्री को ट्वीट कर दी मामलेuY की जानकारी, रेल सेवा ने बनारस डीआरएम को मामले को देखने के लिए कहा

सीनियर डीसीएम ने ट्वीट कर औचक निरीक्षण का दिया आश्वासन एवं जांच का दिया आदेश

बिहार कथा, सिवान। स्वच्छ भारत अभियान के लिए सरकार जितना भी प्रयास कर ले, लेकिन भ्रष्टतंत्र उसे साकार नहीं होने देगा। गांव-घर से लेकर सार्वजनिक जगहों तक सरकार शौचालय का निर्माण इसलिये करा रही है की देश को स्वच्छ रखा जा सके। लेकिन इसके विपरीत सिवान जक्शन पर स्थित सार्वजनिक शौचालय के संचालक बेधरक अवैध वसूली कर रहे हैं।
पेशाब के नाम पर प्रति ब्यक्ति 5 रुपये वसूला जा रहा है। इसकी शिकायत रेल मंत्री, भारत सरकार से स्वस्थ भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने ट्वीट करके की है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है की 18 फरवरी की सुबह जब वे सिवान स्थित सार्वजनिक शौचालय में पेशाब करने गए, तो उनसे 5 रुपये मांगा गया। उन्होंने काउंटर पर बैठे कर्मचारी को 2 रुपये दिए, उसने यह कहते हुए पैसा लौटा दिया की ‘भिखमंगा समझ लिए हो क्या, 5 रुपये दो’। इस बावत राष्ट्रीय सहारा से विशेष बातचीत में  श्री आशुतोष ने बताया कि, ‘मुझे जब मालूम हुआ की पेशाब करना निःशुल्क है, और उसके बाद भी कर्मचारी ने 5 रुपये मांगे, इतना ही नहीं बदतमीजी से बात भी की। इसके मैंने स्टेशन मास्टर के पास जाकर शिकायत पुस्तिका में लिखित शिकायत कर दी।’
स्वस्थ भारत (न्यास) के चेरमैन आशुतोष के ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए मामले को डीआरएम बनारस के पास प्रेषित कर दिया गया है। डीआरएम ने इस मामले को सीनियर डीसीएम को प्रेषित किया। डीसीएम ने श्री आशुतोष को ट्वीट कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन् दिया है साथ ही जांच का आदेश भी दे दिया है।
रेलमंत्री के यहां से त्वरित संज्ञान लिए जाने पर खुशी जताते हुए कहा की इस मामले में सिवान के रेल अधिकारियों को भी त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।
गौरतलब है की आशुतोष कुमार सिंह पिछले 6 वर्षों से स्वस्थ भारत अभियान के तहत लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे हैं।  21000 हजार किमी की स्वस्थ भारत यात्रा करने वाले आशुतोष मूल रूप से सीवान जिला के हैं।






Related News

  • सिवान के DM रहे आईएएस की जिस डॉक्टर लड़की से होने वाली थी शादी, उसने छत से कूद कर दी जान
  • आंगनवाड़ी केंद्र संचालित करने वाली सेविका का नही कटेगा वेतन
  • अति पिछडा बनने रौनियार चला रहे हैं जनजागरण
  • कलेक्टर पति के सरकारी आवास के सामने धरने पर बैठी पत्नी
  • वीणा देवी के खर्चे को ललन सिंह का चुनावी खर्चा बता दिया आयोग ने
  • लालू प्रसाद की हत्या की साजिश का खुलासा.
  • बिहार में सपना चौधरी का डांस देखने के लिए बेकाबू हुई भीड़, भगदड़ में 1 की मौत कई घायल
  • कर्पूरी ठाकुर ने जगाई थी पिछडे वर्ग में राजनीतिक चेतना
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com