अभ्युदय की मांग, जनता ने सराहा, सरकार ने घोषणा की

अभ्युदय की मांग, जनता ने सराहा, सरकार ने घोषणा की

मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री ने हमारी मांगों पर किया विचार, हुआ फैसला : विभय कुमार झा

मधुबनी / पटना। स्वयंसेवी संस्था अभ्युदय के अध्यक्ष विभय कुमार झा ने बिहार सरकार के हालिया निर्णय का स्वागत किया है और कहा कि हमें बेहद खुशी है कि मिथिला की समस्याओं को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी जी ने अहम निर्णय लिया है। कैबिनेट की बैठक में मिथिला सहित राज्य के तमाम किसानों और प्रवासी मजदूरों के हित के लिए निर्णय लिए गए। इसके लिए हम और हमारी संस्था बिहार सरकार का आभार प्रकट करती है।

युवा भाजपा नेता और अभ्युदय के अध्यक्ष विभय कुमार झा ने कहा कि कैबिनेट बैठके में मुख्यमंत्री ने फरवरी व मार्च में असमय बारिश व ओलावृष्टि से फसल क्षति को ले सरकार के स्तर पर दिए जा रहे कृषि इनपुट अनुदान की भी समीक्षा की। मुख्यमंत्री की ओर से कहा गया कि जो किसान किसी कारण से इनपुट अनुदान के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैैं उनके लिए आवेदन की तिथि एक हफ्ते बढ़ाई जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पिछले तीन.चार दिनों में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को जो नुकसान हुआ है उसका सर्वेक्षण जल्द कराया जाए ताकि किसानों को लाभ मिल सके।

विभय कुमार झा ने कहा कि राज्य सरकार ने जिस तत्परता के साथ किसानों के हित के लिए निर्णय लिया है, उसके लिए हम उपमुख्यमंत्री श्री मोदी जी का आभार प्रकट करते हैं। बता दें कि किसानों को फसलों के नुकसान के लिए 518 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है। यह राशि कृषि इनपुट सब्सिडी के लिए दी गई है। बेमौसम बरसात और बिहार में ओला वृष्टि की वजह से फसलों को हुए नुकसान को लेकर कृषि इनपुट सब्सिडी देने का निर्णय लिया है।






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com