लेडी सिपाही ने DGP रायफल तान कहा- हटिए, नहीं तो टन्न से ठोक दूंगी

लेडी सिपाही ने DGP रायफल तान कहा- हटिए, नहीं तो टन्न से ठोक दूंगी
भागलपुर। एक दिन के दौरे पर भागलपुर पहुंचे बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार सुबह मॉर्निग वाॅक का ड्रेस पहन कर अकेले पुलिस लाइन जांच में पहुंच गए। इस दौरान डीजीपी ने बिना अपना परिचय दिए हथियार लिए दो महिला सिपाहियों से पूछा कि आपलोग इसे चला सकते हैं या नहीं। सिर्फ दिखाने के लिए हथियार तो नहीं हैं?
इसपर डीजीपी को अनुराधा नाम की महिला सिपाही ने आम आदमी समझ अदब में ले लिया और कहा कि अभी तो हमलोग 45 राउंड गोली चला कर बांका से लौटे हैं। अभी मैं गणतंत्र दिवस परेड के अभ्यास में जा रही हूं। ।
डीजीपी ने बगैर परिचय दिए उनसे पूछा- हथियार चलता है भी या नहीं। यह सुन दोनों ने एकसाथ कहा कि सब चलता है।
यह सुनने के बाद डीजीपी ने पूछा कि यदि तुम्हारा हथियार लेकर कोई भाग जाए तो क्या करोगी। इस बात पर दोनों भड़क गईं और डीजीपी से कहा कि जरा हथियार लेकर भागकर दिखाइए, तब बताते हैं कि क्या करते हैं। इस बात पर डीजीपी ने कहा कि तुम नहीं पकड़ पाओगी।
यह सुनते ही अनुराधा ने कंधे से एसएलआर उतार डीजीपी को दिखाते हुए कहा कि हथियार लेकर अब भाग कर दिखा ही दीजिए। हथियार लेकर भागिए तो…टन्न से इंसास से ठोक दूंगी। यह कहते ही महिला सिपाहियों ने तुरंत कंधे से इंसास निकाल कर डीजीपी पर तान दिया।
दोनों महिला सिपाहियों के इस आत्मविश्वास को देख डीजीपी ने अपना परिचय दोनों को दिया तथा उनकी सराहना की। सिपाही का आत्मविश्वास देख डीजीपी को भी काफी प्रसन्नता हुई और तब उन्होंने उसे अपनी पहचान बताई। इसके बाद दोनों महिला सिपाहियों ने जय हिंद बोल कर डीजीपी को सलाम किया।
डीजीपी ने बताया कि वे सोमवार की सुब बिना बॉडीगार्ड के ही भागलपुर सर्किट हाउस पहुंच गए थे। इसके बाद सैंडिंस कंपाउंड गेट पर हाथ में एसएलआर लिए अनुराधा व एक अन्य महिला सिपाही जा रहीं थीं तो डीजीपी ने उनकी जांच करने के लिए ये बातें पूछीं।
जागरण से साभार






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com