पटना से श्रीनगर व चेन्नई के लिए सीधी उड़ान 26 से

बिहार: श्रीनगर व चेन्नई के लिए सीधी उड़ान 26 से

पटना. पटना से श्रीनगर व चेन्नई के लिए गो एयर की सीधी उड़ान सेवा शुरू हो रही है। 26 मार्च से शुरू हो रही इन फ्लाइटों की खासियत यह है कि अब यात्रियों को दो बोर्डिंग पास के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा।पहली बार श्रीनगर के लिए शुरू हो रही गोएयर की ओर से इन फ्लाइटों से अब यात्रियों का समय बचेगा और फ्लाइट बदलने के तनाव से निजात मिलेगी। चेन्नई के लिए शुरू की जा रही गो एयर की नई फ्लाइट में भी यही सुविधा होगी। गुरुवार की शाम गो एयर की चार फ्लाइटों का शेड्यूल जारी कर दिया गया।

नई फ्लाइटों का ऐसा होगा समय : पटना से श्रीनगर के लिए फ्लाइट संख्या जी8 228 जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से दोपहर 2.35 बजे उड़ेगी और दिल्ली होते हुए शाम 6.20 बजे श्रीनगर पहुंचेगी। पटना से श्रीनगर के इस फ्लाइट का नंबर यही रहेगा नतीजतन एक ही बोर्डिंग पास पर सफर किया जा सकेगा। गो एयर की चेन्नई पटना चेन्नई की नई उड़ान सेवा में भी दो बोर्डिंग पास का झंझट नहीं रहेगा। फ्लाइट संख्या जी8 605 चेन्नई एयरपोर्ट से सुबह 10.50 बजे उड़ेगी और कोलकाता होते हुए पटना एयरपोर्ट पर दोपहर 2.50 बजे लैंड करेगी। लौटने के क्रम में जी8 606 पटना चेन्नई बनकर पटना एयरपोर्ट से शाम 3.20 बजे उड़ेगी और रात 7.50 बजे चेन्नई पहुंचेगी। पटना से बंगलुरु के लिए भी गो एयर की नई फ्लाइट शुरू हो रही है। फ्लाइट संख्या जी8 217 पटना से शाम 5.25 बजे उड़ेगी और रात 8 बजे बंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचेगी।

दो उड़ानें जून से
एयर एशिया की दो उड़ानें जून से मिलेंगी, जबकि अन्य विमानों की सेवा 26 मार्च के बाद धीरे-धीरे शुरू होगी। हालांकि, इससे पहले विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों को एप्रूवल शेड्यूल जारी करना होगा। इसके बाद ही पटना एयरपोर्ट प्रशासन से भी अनुमति लेनी होगी।
स्पाइसजेट की उड़ानें भी जल्द
एयर एशिया के बाद स्पाइसजेट भी जल्द ही नई दिल्ली पटना नई दिल्ली की फ्लाइट सेवाएं शुरू करेगा। कंपनी की ओर से डीजीसीए (डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन)से स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही कंपनी के प्रतिनिधि जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पटना के पदाधिकारियों से भी इस सिलसिले में मिलेंगे। एयरपोर्ट सूत्रों की मानें तो दिल्ली के लिए लगातार बढ़ रही फ्लाइटों की डिमांड को देखते हुए स्पाइसजेट की उड़ान को स्वीकृति मिलने के आसार हैं। इधर, जेट एयरवेज की ओर से दिल्ली पटना दिल्ली के लिए चौथी फ्लाइट की सेवा भी शुरू की जाएगी। शिड्यूल को लेकर शुक्रवार को अहम बैठक होने वाली है। sours with thanks from livehindustan.com

यात्रियों को राहत
-समर सीजन के शेड्यूल में नई फ्लाइटों का समायोजन
-स्पाइसजेट की नई दिल्ली-पटना-नई दिल्ली उड़ान जल्द






Related News

  • ‘जो शराब पीयेगा वो तो मरेगा ही, कोई नई बात नहीं है’
  • 25 साल की उम्र में 200 साल की अंग्रेजी हुकूमत को हिला देने वाले आदिवासी योद्धा थे बिरसा मुंडा
  • बुढ़ी काली मंदिर किशनगंज : कुंवारे लड़के-लड़की को करना होता है यहां ये काम
  • बिहार में जल्‍द शुरू होगा प्रोपर्टी सर्वे; एक-एक घर, मार्केट का बनेगा रिकार्ड
  • भारतीयता मनुष्‍य बनाने की है प्रक्रिया : प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल
  • गोपालगंज की हर पंचायत में जन सहयोग से पुस्कालय खोलने की प्रशासन की सकारात्मक पहल
  • अनुकंपा नौकरी में दूसरी पत्नी के बेटे को भी मिल सकती है नौकरी, लेकिन यह है शर्त
  • भादो बाद होगा बिहार में नगर निकाय चुनाव
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com