लालू-शहाबुद्दीन टेप लीक में पटना से दिल्ली तक की सियासत में उबाल

बिहार कथा ब्यूरो
पटना.  बिहार भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कई अपराधिक मामलों में जेल में बंद रहते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व बाहुबली सांसद मो. शाहाबुद्दीन और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत का टेप लीक होने के बाद आज राज्यपाल से मिलकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की।राज्यपाल रामनाथ कोविंद को यहां ज्ञापन देकर लौटने के बाद भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पूर्व सांसद और राजद अध्यक्ष श्री यादव के टेलीफोन पर बातचीत किये जाने से संबंधित टेप के सार्वजनिक होने से यह प्रमाणित हो गया है कि अपराधियों के निर्देश पर राज्य में महागठबंधन की सरकार काम कर रही है । जेल में बंद रहते हुए पूर्व सांसद जो 50 से अधिक मामलों के आरोपी होने के साथ सजायाफ्ता भी हैं लगातार राजद अध्यक्ष श्री यादव के संपर्क में रहकर अपने इच्छानुसार अधिकारियों का स्थानांतरण कराते थे। श्री मोदी ने कहा कि राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वह विधि के अनुरूप जो भी संभव होगा , वह करेंगे । उन्होंने कहा कि श्री यादव का पूर्व सांसद से बातचीत किया जाना एक गंभीर मामला है क्योंकि वह सिर्फ राजद के अध्यक्ष नहीं बल्कि बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के शीर्ष नेता भी हैं। उन्होंने कहा कि वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत कर पूरे मामले की जानकारी देंगे और उनसे राज्यपाल से इस संबंध में एक रिपोर्ट मंगाने का भी अनुरोध करेंगे।
शहाबुद्दीन से बातचीत के लिए भाजपा की लालू के खिलाफ कार्रवाई की मांग
बिहार कथा ब्यूरो. नई दिल्ली. भाजपा ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जेल में बंद कुख्यात अपराधी सैयद शहाबु्द्दीन से मोबाइल पर कथित बातचीत को राजनीति और अपराधियों के बीच साठगांठ का बड़ा उदाहरण करार देते हुए  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आज सवाल किया कि क्या वह श्री यादव के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस मे कहा कि एक चैनल में श्री यादव को सीवान की जेल मेंं बंद शहाबुद्दीन से फोन पर बातचीत करते दिखाया गया है।श्री यादव  एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ इस सजायाफ्ता अपराधी की शिकायत सुन रहे हैं। श्री प्रसाद ने कहा कि श्री यादव ने एक कुख्यात अपराधी से अनधिकृत तरीके से फोन पर बातचीत करके तथा ईमानदार अधिकारी के काम में बाधा डालकर आपराधिक आचरण किया है। यह संवैधानिक मर्यादाओं की शर्मनाक अवहेलना है। भाजपा नेता ने विपक्षी दलों के नेताओं को व्यंग्यात्मक लहजे में ‘सेकुलर ब्रिगेड ‘ की संज्ञा देते हुए उनसे भी सवाल  किया कि क्या वे भाजपा के विकल्प के रूप  मोर्चा तैयार करने में इसतरह के अपराधों के साथ समझौता करेंगे। इस संदर्भ में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ,कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी , जनता दल यू के वरिष्ठ नेता शरद यादव और वामपंथी नेता सीताराम येचुरी का नाम लिया। उन्होंने वामदलों से सवाल  किया कि क्या धर्मनिरपेक्ष मोर्चा बनाने में वामपंथी नेताओं की हत्या भी आडे नहीं आयेगी । शहाबुद्दीन पर वामपंथी नेताओं की हत्या में लिप्त होने के आरोप भी लगते रहे हैं।

लालू- शहाबुद्दीन के बीच कथित बातचीत
लालू- हैलो
शहाबुद्दीन- प्रणाम
लालू- हां बोलो
शहाबुद्दीन- सिवान का कुछ खबर ले लीजिए
लालू- सिवान? मीरगंज की घटना का तो सुना हूं
शहाबुद्दीन- सिवान में हालात ज्यादा खराब हैं. उस दिन मैंने कहा था वह ‘छातावाला’ की गलती से, आज नौवीं था, पुलिस का डेप्युटेशन किया जाना चाहिए था.
लालू- नहीं किया था?
शहाबुद्दीन- नहीं नहीं कुछ नहीं.. आपका एसपी किसी काम का नहीं है. इन सबको हटाइए, नहीं तो ये सब दंगा करवा देंगे.
लालू- आज कुछ हुआ है?
शहाबुद्दीन- हां, मुझे पता चला है कि गोली भी चली है पुलिस की तरफ से.
लालू- अरे! कहां पर?
शहाबुद्दीन- नवलपुर में ईंट-पत्थर चला था, लेकिन अभी विधायक जी बात कर रहे थे, तो उन्हें लोगों ने बताया कि वहां गोली भी चली है. पुलिस फायरिंग में..
लालू- कहां पर?
शहाबुद्दीन- पता कर लीजिए.
लालू- एसपी को फोन लगाओ तो…

बचाव में मुद्रा में राजद
लालू और शहाबुद्दीन के बीच की इस कथित बातचीत का टेप सामने आने के बाद बिहार की सत्ताधारी एवं राजद की गठबंधन सहयोगी जदयू बचाव की मुद्रा में है और जांच की बात कर रही है, तो वहीं बीजेपी पूरी तरह हमलावर है. वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी कहते हैं कि लालू का पर्दाफाश हो चुका है. इस मामले में केंद्र सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए. वहीं सत्ताधारी जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नियमावली के तहत इसका सत्यापन किया जाएगा. किस मोबाइल से फोन हुआ है और क्या बात हुई है, इसकी जांच की जाएगी.






Related News

  • राजद में मनोज झा के बहाने नया राजनीतिक प्रयोग
  • गोपालगंज जिला परिषद के अध्यक्ष मुकेश पाण्डेय से बेवाक बातचीत
  • गोपेश्वर कॉलेज में फर्जी मतदान की आशंका से कॉलेज प्रशासन अलर्ट, लडकियों के मूड से तय होगा जय विजय
  • हथुआ में अभाविप व छात्र राजद ने झोकी ताकत
  • हथुआ कॉलेज में चार लडकियों ने उम्मीदवारी के लिए दावा ठोका
  • जीतन राम ने कहा— बिहार में शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग लुट का अखाड़ा
  • गांव, गरीब और खेती, किसानों के लिए हितकारी बजटः ओम प्रकाश यादव
  • जानिए टेंशन के साथ जेल में कैसा रहा गुमशुम लालू का पहला रविवार
  • Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com