छत्तीसगढ़ के समाजवादियों को एक मंच पर लाएंगे शरद यादव

विशेष संवाददाता
रायपुर.  समाजवादी सांसद शरद यादव तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर शनिवार को रायपुर पहुंच गए. वे 30 अप्रैल को यहां एक फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्याख्यान देंगे, रंगमंदिर में दोपहर 3 बजे अनुसूचित जाति-जनजाति व पिछड़ा वर्ग के सम्मेलन को संबोधित करेंगे और फिर जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन भी करेंगे. जानकारों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के समाजवादियों को जनता दल यूनाइटेड के बैनर तले एकजुट करने की कोशिशें हो रही हैं. देखा जाए तो प्रदेश में वैसे भी गिनती के ही समाजवादी बचे हैं. इनमें से कुछ राजनीति से दूरी बनाए हुए हैं और कुछ विभिन्न समाजवादी पार्टियों के कार्यक्रमों में नजर आते हैं. इन समाजवादियों की शरद यादव से मुलाकात करवाने के प्रयास हो रहे हैं. जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल का कहना है कि प्रदेश में फिलहाल संगठन का विस्तार किया जा रहा है. करीब 12 जिलों में पार्टी का संगठन तैयार हो चुका है. दिसंबर तक सभी जिलों की इकाइयां गठित कर ली जाएंगी. शरद यादव यहां पार्टी को मिशन 2018 के लिए मार्गदर्शन भी देंगे.
छत्तीसगढ़ में संभावनाओं की तलाश
जनता दल यूनाइटेड प्रदेश में वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने लिए संभावनाएं तलाश रहा है. इसी बहाने छत्तीसगढ़ के समाजवादियों को एक मंच पर लाने की कवायद भी चल रही है. पिछले दिनों ही बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार यहां आए थे. शराबबंदी को लेकर धरसींवा में एक सामाजिक कार्यक्रम में वे मुख्य अतिथि थे. नीतीश कुमार ने वहां हजारों की भीड़ को शराबबंदी का संकल्प भी दिलाया था. शरद यादव वर्तमान में देश के दिग्गज समाजवादी नेताओं में गिने जाते हैं. छात्र राजनीति से लेकर देश की राजनीति तक में श्री यादव ने अपनी अलग ही पहचान बनाई है. शरद यादव यहां रविवार को सुबह 11 बजे छत्तीसगढ़ चेम्बर भवन बाम्बे मार्केट में ‘वर्तमान परिदृश्य एवं चुनौतियां’ विषय पर व्याख्यान देंगे. ये कार्यक्रम महावीर प्रसाद अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा आयोजित है. गौरतलब है कि स्व. महावीर प्रसाद अग्रवाल भी समाजवादी थे. श्री यादव शाम को 6.30 बजे सिविल लाइन में अपनी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे. प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड अपना पैर जमाने भाग-दौड़ कर रही है.
शराबबंदी पर फोकस
जनता दल यूनाइटेड प्रदेश में शराबबंदी के मुद्दे को फोकस कर रही है. शराबबंदी की मांग को लेकर बड़े आंदोलन-प्रदर्शन किए जाने पर विचार चल रहा है, ताकि आम लोगों को पार्टी से जोड़ा जा सके. जाहिर है कि बिहार में जनता दल यूनाइटेड की ही सरकार है और वहां पूर्ण शराबबंदी लागू है.
एकजुट होने की जरूरत : रघु ठाकुर
लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघु ठाकुर का कहना है कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए देशभर के समाजवादियों को एकजुट होने की जरूरत है. ये तभी संभव है जब सभी पक्ष जाएंगे. श्री ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2018 में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव है. यहां तीसरे मोर्चे की संभावनाएं भी हैं. श्री ठाकुर मई के पहले सप्ताह में छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं.






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com