अपनी पार्टी के सभी पदों से बेदखल हुए एलएलसी लालबाबू प्रसाद

lal babu prasad, neeraj kumar bablu, nutan singh, bihar bjp, bihar news hindi, lok janshakti party, bharatiya janata party, bihar assemblyपटना. biharkatha.com बिहार भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष और विधान परिषद के सदस्य लाल बाबू प्रसाद को आज पार्टी के सभी पदों से निलंबित कर दिया गया है ।  भाजपा विधान मंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी की विधान पार्षद नूतन सिंह के साथ कथित दुर्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आने के बाद श्री प्रसाद को तत्काल प्रभाव से पार्टी के सभी पदों से निलंबित कर दिया गया है। पार्टी की नयी कार्यसमिति में भी उन्हें जगह नहीं दी गयी है । उन्होंने कहा कि श्री प्रसाद को कारण बताओ नोटिस भी पार्टी की ओर से दिया गया है। ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व विधान परिषद परिसर में भाजपा के विधान पार्षद लाल बाबू प्रसाद और विधानसभा के सदस्य नीरज कुमार बबलू के बीच कथित तौर पर हाथापायी हुयी थी । श्री बबलू की पत्नी लोजपा से विधान परिषद की सदस्य हैं और कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ था।
दुव्र्­यवहार का मामला आचार समिति को सौंपा
उधर बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने आज घोषणा की कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सदस्य लाल बाबू प्रसाद के मामले को आचार समिति को जांच के लिए सौंप दिया गया है।  परिषद की कार्यवाही शुरु होते ही सभापति श्री सिंह ने कहा कि कल सदन में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की श्रीमती रीना देवी एवं अन्य सदस्यों ने श्री प्रसाद के मामले में आसन का ध्यान आकृष्ट कराया था । सभापति ने कहा कि साथ ही श्री प्रसाद को परिषद की पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है । आचार समिति इस मामले की जांच करेगी
एमएलसी ने दी लिखित शिकायत
फिलहाल लोजपा एमएलसी नूतन सिंह और उनके पति ने गलत तरीके से छूने के मामले में लाल बाबू के खिलाफ लिखित शिकायत दी है. भाजपा विधायक का कहना है कि जब उनकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ हुई तो पत्नी ने उन्हें फोन करके इसकी जानकारी दी थी. जब उन्होंने विधान परिषद पहुंचकर पत्नी से इस बारे में बात की तो पता चला कि लालबाबू ने ऐसा पहले भी किया है. हालांकि, एमएलसी लाल बाबू छेड़खानी के आरोपों से पूरी तरह इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि 35 साल से लगातार सेवा में लगा हूं और उन पर ऐसा आरोप कभी नहीं लगा है.
तेजस्वी यादव ने की पुष्टि
दूसरी तरफ जहां बीजेपी पे इस मसले पर चुप्पी साध रखी है तो वहीं, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर मारपीट और छेड़खानी की घटना की पुष्टि की है. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘कल का दिन बिहार विधानमंडल में एक काले दिन के रूप में दर्ज हो गया है. भाजपा के विधानपार्षद (एमएलसी)और उपाध्यक्ष लाल बाबू प्रसाद गुप्त ने बीजेपी के विधायक की पत्नी और उन्हीं के घटक दल की महिला विधानपार्षद को सरेआम सारी मर्यादाओं केा तार-तार करते हुए सदन के अंदर छेड़ दिया, गलत तरीके से छुआ और अभद्र टिप्पणी की’. तेजस्वी यादव ने आगे लिखा है, ‘माननीय महिला विधान पार्षद के पति भी भाजपा के ही विधायक हैं, जो उस समय बिहार विधानसभा में उपस्थित थे. पीड़ित माननीया ने जब आपबीती अपने पति को बताई तो विधायक जी ने विधान परिषद में जाकर भाजपा के ‘माननीय’ विधान पार्षद की लात घूसे बरसाकर सरेआम पिटाई कर दी. जिस मारपीट को बिहार भर से आए माननीयों ने अपनी आंखों से देखा, उसे भाजपा के ​नेता बड़ी बेशर्मी से नकार रहे हैं.’
वहीं, भाजपा नेता भले ही इस मसले पर खुलकर नहीं बोल रहे हैं लेकिन लाल बाबू प्रसाद पर इस मामले की गाज गिर गई है. उनसे पार्टी में सभी पद छीन लिए गए हैं. इससे पहले वह बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद थे लेकिन पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी में वरिष्ठ नेता विनोद नारायण झा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है.






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com