विधान परिषद चुनाव में जदयू और भाजपा नेतृत्व वाले राजग का खाता खुला

पटना. biharkatha.com  बिहार विधान परिषद की चार सीटों के लिये हुए चुनावों में राज्य में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और मुख्य विपक्षी भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने अपना-अपना खाता खोल लिया है. गया शिक्षक सीट से राजग के घटक राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के संजीव श्याम सिंह और कोसी शिक्षक सीट से जदयू के संजीव कुमार सिंह विजयी घोषित किये गये हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गया शिक्षक सीट के लिए देर शाम घोषित परिणाम में भाजपा समर्थित रालोसपा के उम्मीवार संजीव श्याम सिंह  ने कांग्रेस के हृदय नारायण सिंह यादव को 3711 मतों के अंतर से पराजित किया. रालोसपा प्रत्याशी को 5674 मत मिले, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी 1963 मत ही प्राप्त हुए.  जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के डी.एन. सिंन्हा तीसरे स्थान पर रहे.
वहीं दूसरी तरफ कोसी शिक्षक सीट से जदयू के उम्मीदवार संजीव सिंह  ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के प्रो. जगदीश चन्द्र को 6013 मतों के अंतर से पराजित किया. श्री सिंह ने कोसी शिक्षक सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. श्री सिंह को 8309 वोट मिले है वहीं भाजपा प्रत्याशी प्रो. चंद्र को मात्र 2296 वोटों से संतोष करना पड़ा.
उधर गया स्नातक सीट से विधान परिषद के सभापति और भाजपा के प्रत्याशी अवधेश नारायण सिंह प्रारंभिक दौर की मतगणना में अपने प्रतिद्वंदी से आगे चल रहे हैं । उनके खिलाफ राजद के डॉ पुनीत कुमार सिंह और कांग्रेस के डॉ. अजय कुमार सिंह मुकाबले में हैं. वहीं सारण स्नातक सीट पर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के महाचंद्र प्रसाद सिंह और जदयू के वीरेंद्र प्रसाद यादव के बीच सीधा मुकाबला है । प्रथम चक्र के बाद महागठबंधन उम्मीवार विरेन्द्र नारायण यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) उम्मीदवार महाचन्द्र प्रसाद सिंह से करीब आठ सौ मतों से आगे चल रहे हैं.गौरतलब है कि गया स्नातक, गया शिक्षक, सारण स्नातक और कोसी शिक्षक निर्वाचन सीट पर नौ मार्च को वोट डाले गये थे। गया स्नातक से श्री अवधेश नारायण सिंह, गया शिक्षक से श्री संजीव श्याम सिंह, कोसी से श्री संजीव कुमार सिंह का कार्यकाल आठ मई को समाप्त हो रहा है । वहीं सारण सीट पर चुनाव जदयू की टिकट पर जीते श्री महाचन्द्र प्रसाद सिंह की सदस्यता दल बदल कानून के तहत रद्द किये जाने के कारण कराया गया है । इन चार सीटों के लिए कुल 48 उम्मीदवार चुनाव मैदान में किस्मत आजमाने उतरे थे.

सारण स्नातक चुनाव : देर रात तक परिणाम आने की संभावना, अफवाहों का बाजार रहा गर्म ,व्हाट्स अप पर चल रही है जीत हार की फेक खबर, बंडल बनाने में ही पूरा दिन निकल गया. Read more http://biharkatha.com/archives/8347






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com