आरएसएस प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य बोले, खत्म होना चाहिए आरक्षण; लालू का पलटवार, कहा- बिहार में रगड़-रगड़ के धोया, कुछ धुलाई बाकी जो अब यूपी करेगा

जयपुर. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा कि आरक्षण खत्म होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सबको समान अवसर और शिक्षा के अवसर मिले। मनमोहन वैद्य ने कहा कि आरक्षण के नाम पर लोगों को सैकड़ों साल से अलग करके रखा गया है जिस खत्म करने की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होंने कहा कि आरक्षण को खत्म करना होगा क्योंकि इससे अलगाववाद को बढ़ावा मिला है। यह पहली बार है जब संघ की कोर टीम के दो दिग्गज सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय हॉसबोले और अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य जयपुर लिटरेचर फेस्टीवल में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि इससे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बिहार चुनावों से पहले आरक्षण केा खत्म करने को लेकर बयान दिया था। इसके बाद जदयू और जेडीयू ने चुनावी सभाओं में इस मामले को उठाया। इसका फायदा उन्हें चुनावों भी मिला और भाजपा को इसका भारी नुकसान उठाना पड़ा।

वैद्य पर लालू का पलटवार, कहा- बिहार में रगड़-रगड़ के धोया, कुछ धुलाई बाकी जो अब यूपी करेगा
पटना biharkatha.com : यूपी चुनाव से पहले आरएसएस प्रवक्ता मनमोहन वैद्य की ओर से आरक्षण खत्म करने संबंधी दिये गये बयान पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने आज ट्वीट कर तीखी प्रतिक्रिया दी है. लालू प्रसाद ने ट्वीट में लिखा है कि मोदी जी आपके आएसएस के प्रवक्ता आरक्षण पर फिर अंट-शंट बके है. भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने आगे लिखा है, बिहार में रगड़-रगड़ के धोया, शायद कुछ धुलाई बाकी रह गयी थी जो अब यूपी जमकर करेगा. राजद सुप्रीमो ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है, आरएसएस पहले अपने घर में लागू सौ फीसदी आरक्षण की समीक्षा करें. कोई गैर स्वर्ण पिछड़ा, दलित व महिला आजतक संघ प्रमुख क्यों नही बने है? बात करते है. लालू प्रसाद ने आगे कहा कि आरक्षण संविधान प्रदत्त अधिकार है. आरएसएस जैसे जातिवादी संगठन की खैरात नहीं है. इसे छिनने की बात करने वालों को औकात में लाना मेरे वर्गों को आता है.






Related News

  • सृजन के दुर्जनों का विसर्जन रैली में दहाड़े लालू, कहा- तेजस्वी बनेगा मुख्यमंत्री
  • बिहार की राजनीति में कौन है ‘कांग्रेस का विभिषण’
  • तेजस्वी के पास जवाब होता तो कुर्सी नहीं गंवानी पड़ती : सुशील
  • डीएम ने दिया सम्मान, तो मंत्री ने तोड़ी मर्यादा! डीएम की ही कुर्सी पर बैठ गए बिहार के श्रममंत्री!
  • घोटाले में नाम आने के बाद फरार है सुशील मोदी की बहन!
  • रवि किशन को दिल के करीब मानते हैं मनोज तिवारी
  • भोजपुरी में द्विअर्थी गानों से रंग जमाने वाले स्टॉर पवन सिंह भगवा गमछा ओढ़ कर बीजेपी में हुए शामिल
  • दो दिन लाशों के बीच रहे थे चौबे बाबा! पुलिस की लाठी खाकर महीनों अस्पताल में भी रहे
  • Comments are Closed