गोपालगंज के हैं पंकज, बॉलीबुड मानता है इनके एक्टिंग का लोहा

Pankaj Tripathi Masaan from gopalganjअंग्रेजी से दूर-दूर तक नहीं था कोई वास्ता, पर एक चैलेंज ने 3 महीने में सिखा दी इंग्लिश
कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिल में बना चुके हैं जगह
पंकज के पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन उनका मन नाटकों में ज्यादा लगता था।
राजेश गाबा
गोपालगंज/पटना.बिहार के गोपालगंज के रहने वाले एक्टर पंकज त्रिपाठी का अंग्रेजी से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं था। लेकिन एक हॉलीवुड डायरेक्टर के फिल्म में काम करने के आॅफर को उन्होंने चैलेंज माना और फिल्म के लिए सिर्फ तीन महीने में इंग्लिश सीख ली। पंकज ने बताया कि वो हिंदी मीडियम स्कूल से पढ़े हैं। अंग्रेजी से उनका दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं था। एक दिन ह्यमैंगो ड्रीम्जह्य फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें मेल किया कि मैं एक फिल्म बना रहा हूं, जिसमें आपकी जरूरत है। इसके बाद पंकज ने मेल का रिप्लाई किया कि सर, मुझे तो इंग्लिश आती ही नहीं है। इसके बाद डायरेक्टर ने कहा- सर, योर एक्टिंग स्पीक्स आॅल लैंग्वेजेस। आप हिंदी में बोल लेना मैं डब कर लूंगा। पंकज ने बताया कि इसे उन्होंने एक चैलेंज के रूप में लिया, एक ट्यूटर रखा और तीन महीने में अंग्रेजी सीख ली। पंकज ने बताया कि फिल्म में उनका रोल गुजरात के एक आॅटो ड्राइवर का था। कहानी अहमदाबाद से उस आॅटो ड्राइवर और डॉक्टर के आॅटो से पाकिस्तान बाघा बार्डर तक जाने की जर्नी है। पंकज ने बताया कि इस किरदार के लिए मुझे लंदन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड भी मिला।
जिस होटल में थे सुपरवाइजर, वहीं बने स्पेशल गेस्टpakaj tirpathi
पंकज ने बताया कि उनके गांव (बेलसंड) से 20 किमी. दूर तक कोई सिनेमाहॉल नहीं था। उनके पापा ने डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए उन्हें पटना भेजा, लेकिन पंकज का मन पढ़ाई में नहीं लगा। फिर घरवालों ने जोर देकर होटल मैनेजमेंट करा दिया। उसी दौरान रंगमंच से जुड़ गया। शौक कब जिंदगी का मकसद बन गया पता ही नहीं चला। उन्होंने बताया कि नाटक से तो पेट नहीं भरता, इसलिए पटना के एक होटल में किचन सुपरवाइजर की नौकरी कर ली। कई बार थियेटर को लेकर मैनेजर से डांट खानी पड़ती थी। एक दिन मैनेजर से बहस होने पर होटल के गेट पर पंकज ने होटल मैनेजर से कहा कि एक दिन इसी गेट से इस होटल का स्पेशल गेस्ट बनकर आऊंगा। पंकज ने बताया कि आखिरकार एक्टर बनने के बाद मुझे होटल में बुलाया गया।






Related News

  • लोकतंत्र ही नहीं मानवाधिकार की जननी भी है बिहार
  • भीम ने अपने पितरों की मोक्ष के लिए गया जी में किया था पिंडदान
  • कॉमिक्स का भी क्या दौर था
  • गजेन्द्र मोक्ष स्तोत्र
  • वह मरा नहीं, आईएएस बन गया!
  • बिहार की महिला किसानों ने छोटी सी बगिया से मिटाई पूरे गांव की भूख
  • कौन होते हैं धन्ना सेठ, क्या आप जानते हैं धन्ना सेठ की कहानी
  • यह करके देश में हो सकती है गौ क्रांति
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com