देशद्रोह के आरोपी कन्हैया की सुरक्षा काफिला से शरमाए बड़े-बड़े नेता! शराबबंदी की खिलाफत

khainiya kumar in patna came from jnu after bailबिहार कथा.पटना। बीते नौ फरवरी को जवारलाल जेहरू विवि (जेएनयू) में लगे देशविरोधी नारों के बाद उठे विवाद से चर्चा में आए जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे। यहां उनको वीवीआइपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। उनकी सुरक्षा में पुलिस की भारी तैनाती की गई है। विदित हो कि जेएनयू में बीते नौ फरवरी को एक कार्यक्रम के दौरान देशविरोधी नारे लगाए गए थे। पुलिस ने इसके लिए कन्हैया सहित विवि के कुछ अन्य छात्रों को गिरफ्तार किया था। कन्हैया ने इस मामले में खुद को बेकसूर बताते हुए केंद्र सरकार पर अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला करने का आरोप लगाया था। वे फिलहाल इस मामले में बेल पर हैं। घटना के बाद शनिवार को वे पहली बार बिहार आए हैं। देशद्रोह के आरोप में जेल जा चुके कन्हैया इन दिनों देश भर में दौरा कर रहे हैं। उनके हैदाराबाद और नागपुर दौरे के दौरान चप्पलें उछाली गर्इं। हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर भी उनपर हमला हुआ था। कन्हैया के साथ पटना में भी कोई अप्रिय बात न हो जाए, इसे लेकर पुलिस-प्रशासन विशेष सतर्क है।

सभी तरह की विचारधाराओं को एकजुट होने का आह्वान : पटना में कन्हैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में हमें मौलिक अधिकार दिए है। हमें फ्रीडम आॅफ एक्सप्रेशन के साथ समान अवसर समेत कई तरह की आजादी दी है। आज वह आजादी खतरे में है। हमपर एक खास तरह की विचारधारा थोपी जा रही है। भारत माता के हाथ से तिरंगा झंडा लेकर भगवा पताका थमाने की कोशिश की जा रही है। इस खतरे से मुकाबला करने के लिए सभी तरह की विचारधाराओं को साथ आने की जरूरत है, चाहे वह अम्बेडकर की विचारधारा हो, गांधी जी की विचारधारा हो या लोहिया की।
लालू से मिले कन्हैया : कन्हैया कुमार शनिवार को दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के घर पहुंचे। यहां वो लालू यादव से मिले और पैर छूकर उनसे आशिर्वाद लिया। लालू भी पूरे जोश से कन्हैया से मिले और पीठ थपथपाकर उन्हें आशीर्वाद दिया।kanheaya-with-lalu3_14620
शराबबंदी का अप्रत्यक्ष विरोध : कन्हैया ने बिहार सरकार के शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी करने से पहले सरकार को इसका असेस्मेंट कराना चाहिए था। एक तरह से शराब बंदी ठीक है, लेकिन फ्रीडम आॅफ एक्सप्रेशन के लिहाज से शराब बंदी कानून लागू नहीं करना चाहिए था।
नीतीश से होगी मुलाकात : दो दिन के बिहार दौरे पर आए कन्हैया राज्य के बड़े नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। उनका मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं से मिलने का प्रोग्राम है। वो बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से भी मिल सकते हैं।
रविवार को करेंगे पब्लिक मीटिंग : रविवार को कन्हैया राजधानी के एसके मेमोरियल हॉल में पब्लिक मीटिंग को संबोधित करेंगे। इस मीटिंग की थीम आजादी रखी गई है। इसे आॅल इंडिया यूथ फेडरेशन ने मिलकर आयोजित किया है। यह संगठन कम्युनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया का यूथ विंग है। बिहार के बेगूसराय जिले के कन्हैया रविवार को अपने गांव भी जा सकते हैं।

पटना एयरपोर्ट पर कन्हैया की सिक्युरिटी के लिए खड़े पुलिस के जवान।

पटना एयरपोर्ट पर कन्हैया की सिक्युरिटी के लिए खड़े पुलिस के जवान।

इतनी सुरक्षा : कन्हैया को जबरदस्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उनके काफिले में दो डीएसपी रैंक के अधिकारी, कई इंस्पेक्टर और 100 पुलिसकर्मी तैनात हैं। इसके अलावा सुरक्षा काफिले में वज्र वाहन व एम्बुलेंस भी शामिल हैं। कारण जो भी हो, पटना में कन्हैया का काफिला चर्चा में है। इस सुरक्षा काफिला देखकर बड़े-बड़े नेता शरमा जा रहे हैं।
भाजपा ने की आलोचना :कन्हैया को वीवीआइपी सुरक्षा देने की भाजपा ने आलोचना की। भाजपा ने कहा कि कन्हैया जैसे नेता को जिसपर देशद्रोह का आरोप लगा, उसे वीवीआइपी सुरक्षा देना नीतीश सरकार की मानसिक संकीर्णता को दिखाता है। कन्हैया ने देश का अपमान किया है और आज भी उन लोगों ने शहीदों का अपमान किया।
कांग्रेस बोली, सुरक्षा देना जरूरी:  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने कन्हैया को वीवीआइपी सुरक्षा देने के मामले पर सरकार का बचाव करते हुए कहा कि उनपर पहले जानलेवा हमले हो चुके हैं। कन्हैया की सुरक्षा की जिम्मेवारी हमारी है। कांग्रेस नेता मदनमोहन झा ने भी कहा कि समय और परिस्थिति के मुताबिक राज्य सरकार ने कन्हैया की सुरक्षा प्रदान की है, जो सही है।






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com