अन्याय के खिलाफ चुप्पी साधने वाले जनकराम, ओमप्रकाश और वीरेंद्र को भाजपा ने किया टिकट से बेदखल!

लोकसभा चुनाव: बिहार NDA ने किया सीटों का खुलासा, BJP ने छोड़ा पांच पर दावा
पटना. बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए रविवार बेहद अहम दिन रहा। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के कार्यालय में राजग के साझा संवाददाता सम्‍मेलन में घटक दलों की लोकसभा सीटों की घोषणा कर दी गई। आगे जल्‍दी ही राजग के उम्‍मीदवारों के नाम की भी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। खास बात यह है कि भाजपा ने अपनी पांच सिटिंग सीटें छोड़ दीं हैं। भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन की सीट रहे भागलपुर से भी भाजपा चुनाव नहीं लड़ रही है।
मजेदार बात यह है कि भाजपा ने उन सांसदों को टिकट से बेदखल किया है जिन पर उनके समाज के लोगों ने भारी भरोसा किया लेकिन जब भाजपा नीत सरकार ने उनके समाज के हक पर नीतीगत आघात किया तब वे चुप्प रहे. इसी में जिन्होंने पार्टी लाइन से आगे निकलकर मजबूती से अपने समाज और पब्लिक के हक में बोला भाजपा ने उन्हें फिर टिकट दिया. एसएस एसटी एक्ट, आरक्षण में प्रमोशन, 13 प्वाइंट रोस्टर पर जब दलित ओबीसी के हक और नौकरियों पर खतरा मंडराया तब गोपालगंज के सांसद जनकराम, सिवान के ओमप्रकाश और झंझारपुर के वीरेंद्र चौधरी ने कुछ नहीं बोला. पार्टी भक्ति में इन्होंने चुप्पी साध ली. लेकिन आरा के सांसद आरके सिंह ने पार्टी लाइन से आगे जाकर सरकार को आइना दिखने वाले ब्यान दिए. सासाराम से छेदी पासवान ने भी कई मौके पर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी दी और अपने समाज व पब्लिक के हक की तरफदारी की.
सीटों को लेकर खत्‍म हुआ सस्‍पेंस 
राजग में घटक दलों की सीटों की संख्‍या पहले से तय की जा चुकी थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व जदयू को 17-17 सीटें, जबकि तीसरे घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को छह सीटें पहले से हीं मिलीं हैं। अब ये सीटें कौन-कौन हैं, इसका सस्‍पेस भी खत्‍म हो गया है। जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिश्‍ठ नारायण सिंह ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।
जानिए, किसके पास गई कौन सी सीट 
जदयू (17) : वाल्‍मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, जहानाबाद, गया, नालंदा, मुंगेर व काराकाट।
भाजपा (17): पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्‍सर, सासाराम व औरंगाबाद।
लोजपा (06): वैशाली, हाजीपुर, समस्‍तीपुर, खगडि़या, जमुई व नवादा।
जदयू ने कही ये बात 
जदयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने कहा कि राजग में कहीं कोई किचकिच नहीं है, यह किचकिच तो महागठबंधन में है। सीटों की संख्‍या पहले से तय थी, अब कौन पार्टी कहां से लड़ेगी इसका भी खुलासा कर दिया गया है।





Related News

  • चितौड़गढ़’ ध्वस्त करने की पटकथा लिख दी लालू यादव ने !
  • जदयू में कहार या भूमिहार को मिलेगा जहानाबाद 18 मार्च
  • एनडीए में सीट तय हुई है, उम्मीदवार नहीं
  • इस तरह भाजपा में एक गैंग के शिकार बनें जनकराम और ऐसे हुई डा सुमन की जदयू में एंट्री
  • इस बार महाचंदर के लिए नहीं लडे मांझी, शत्रु पाले में, हारे या जीते शहाबुद्दीन की बीवी होंगी सिवान की उम्मीदवार! कुछ नामों पर तेजस्वी का किंतु परंतु!
  • बिहार में कांग्रेस की 11 सीटों पर चेहरे लगभग तय, बस घोषणा है बाकी
  • जनकराम, ओमप्रकाश और दवेंद्र चौधरी को मिला सरकार बनने के बाद सुनहरे भविष्य का लॉलीपॉप
  • अन्याय के खिलाफ चुप्पी साधने वाले जनकराम, ओमप्रकाश और वीरेंद्र को भाजपा ने किया टिकट से बेदखल!
  • Leave a Reply

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com