क्या सारण में दलित, ओबीसी की राजनीति बलि ले रही है बीजेपी!

बिहार NDA प्रत्याशियों की पूरी संभावित लिस्ट

पटना: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर खत्म हो चुका है. कौन सी सीट पर कौन दल लड़ेगा, इसे लेकर भी सहमति बन चुकी है. औपचारिक तौर पर ऐलान होना बाकी है. ईटीवी भारत के पास एक्सक्लूसिव जानकारी है.

बीजेपी, जेडीयू और लोजपा के बीच सीटों को लेकर विवाद था. लेकिन बातचीत अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. सीट शेयरिंग के विवाद को लगभग सुलझा लिया गया है. बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों को लेकर सहमति बन चुकी है. औपचारिक तौर पर ऐलान बाकी है.

बीजेपी ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी मंत्री के टिकट नहीं काटे जाएंगे. राजनीतिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने जिन 17 सीटों पर उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है वो इस प्रकार है-
बक्सर से अश्वनी चौबे आरा से आरके सिंहसासाराम से ललन पासवानपटना साहिब से सुशील मोदी या आरके सिन्हा या रविशंकर प्रसाद 5.पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादवमुजफ्फरपुर से अजय निषादशिवहर से रामादेवीपूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंहपश्चिमी चंपारण से संजय जयसवालसारण से राजीव प्रताप रूडीमहाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल या तारकेश्वर सिंहदरभंगा से नीतीश मिश्रा या गोपाल जी ठाकुर उजियारपुर से नित्यानंद रायबांका से पुतुल देवीमधुबनी से अशोक यादवअररिया से दिलीप जायसवाल या शाहनवाज हुसैन बेगूसराय से गिरिराज सिंह.
जेडीयू के ये उम्मीदवार 
जदयू ने जिन 17 सीटों पर उम्मीदवार का दावा किया है उनकी सूची इस प्रकार है

काराकाट से निर्मल या सुचित्रा सिन्हा या भगवान सिंह कुशवाहागया से विजय मांझीजहानाबाद से बागी वर्मा के पुत्र या पुत्री वधूनालंदा से कौशलेंद्र या जदयू जिला अध्यक्ष की पत्नीमुंगेर से ललन सिंहसिवान से जग माता देवी के पुत्र अजय सिंह गोपालगंज से डॉक्टर सुमन, वाल्मीकि नगर से वैद्यनाथ महत्वकिशनगंज से मुनाजिर हसन या जदयू के अल्पसंख्यक विधायककटिहार से दुलाल चंद्र गोस्वामीमधेपुरा से दिनेश चंद्र यादवसुपौल से विजेंद्र यादव या दिलेश्वर कामतझंझारपुर से भारती मेहता या भरत मंडलसीतामढ़ी से मालती देवी या रितु जायसवालपूर्णिया से संतोष कुशवाहाभागलपुर से अजय मंडल या अन्यऔरंगाबाद से सुशील सिंह
हालांकि बीजेपी और जेडीयू के बीच 4 लोकसभा सीट को लेकर विवाद बरकरार है. भागलपुर, दरभंगा, बांका और औरंगाबाद सीट को लेकर दोनों दल अपनी-अपनी ओर से दावेदारी कर रहे हैं.






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com