बिहार: थाने में अनोखी शादी, पुलिसवाले बाराती,राह चलती महिलाओं ने मंगलगीत गाया, राहगीरों ने दिया आशीर्वाद

पटना. बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाने में एक अनोखी शादी हुई, जिसमें बाराती  के रूप में पुलिसवाले नजर आए तो वहीं स्थानीय राहगीरों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और महिलाओं ने सड़क पर ही मंगल गीत गाया। पुलिस के पहरे में प्रेमी जोड़े की शादी करायी गयी। ये अनोखी शादी थाना परिसर में हुई, क्योंकि प्रेमी युगल शादी करना चाहते थे लेकिन परिवार वाले तैयार नहीं थे और कोई जोड़े को शादी करने से नहीं रोके इसके लिए पुलिस को सुरक्षा देनी पड़ी। वहीं, स्थानीय लोग और राहगीर इस शादी के साक्षी बने।
मामला मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना परिसर का है, जहां परिसर में स्थित मंदिर में पुलिस की निगरानी में प्रेमी युगल की शादी करायी गई और पंडितजी के मंत्रोच्चार और महिलाओं के मंगल गीत के बीच पूरे विधि- विधान से शादी संपन्न हुई। इस शादी में बाराती के तौर पर उपस्थित पुलिस वालों के साथ ही स्थानीय लोगों ने नवविवाहित जोड़े को सात जन्मों तक साथ रहने का आशीर्वाद दिया। इस शादी के लिए दूल्हा बने अमित नायक और दुल्हन रूबी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पुलिस को दोनों ने बताया कि  दोनों बालिग हैं और पिछले तीन साल से हमारा प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन अमित के घरवाले इस शादी के लिए बिल्कुल तैयार नहीं थे। दोनों ने काफी इंतजार किया कि शायद अमित के घरवाले मान जाएं लेकिन एेसा हुआ नहीं तो रूबी ने थाने में पुलिस से गुहार लगायी।
थाना प्रभारी ने दोनों की बातें सुनीं और भरोसा दिलाया कि वो दोनों की शादी करवाएंगे। आखिरकार उनकी कोशिश रंग लाई। उन्होंने अमित के घरवालों और रूबी के भी घरवालों से बात की और दोनों पक्ष को शादी के लिए तैयार किया। थाने में हुई इस शादी काफी मान-मनौव्वल के बाद परिवार के बड़े बुजुर्गों ने जोड़े को आशीर्वाद दिया।
शादी की बात से खुश अमित और रूबी ने पहले एक-दूसरे को वरमाला पहनाया, फिर अग्नि को साक्षी मानते हुए दोनों ने सात फेरे लिए। इस शादी को देखने के लिए रास्ते से गुजरने वाला हर राहगीर थोड़ी देर रूक जाता था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने तालियां बजाकर दुल्हा-दुल्हन का स्वागत किया। हैप्पी एंडिंग की तरह हुई इस शादी से प्रेमी युगल काफी खुश नजर आए, साथ ही पुलिस वालों ने दोनों को खूब आशीर्वाद दिया। जागरण डॉट कॉम से साभार





Related News

  • कुशीनगर बौद्ध उत्सव में दिखा हथुआ महाराज का जलवा
  • बिहार: थाने में अनोखी शादी, पुलिसवाले बाराती,राह चलती महिलाओं ने मंगलगीत गाया, राहगीरों ने दिया आशीर्वाद
  • जानिये क्या हुआ जब हथुवा में जब हेलिकॉप्टर से पहुंचा दुल्हा
  • बिहार की इस मुस्लिम डीएम को हर कोई कर रहा सलाम
  • देश का पहला किडनी डायलिसिस हुआ था हथुआ महाराज गोपेश्वर साही का
  • जय बिहार : एक विवाह ऐसा भी : समाज को संदेश देने वाली अनोखी शादी
  • सारण की बेटी ने शत्ताक्षी ने जीता मिस इंडिया 2nd रनरअप का खिताब
  • गोपालगंज की कुमारी दुर्गा शक्ति बनी डी. एस. पी.
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com