मैं 15 दिनों से एक्टिव हूं, तो क्या हम बिहार जीत जाएंगे?

rahul-gandhiनई दिल्ली। छुट्टी से आने के बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी संसद और संसद के बाहर पार्टी की गतिविधियों में काफी एक्टिव हैं। राहुल गांधी ने कांग्रेस के सचिवों के साथ शुक्रवार को डेढ़ घंटे से ज्यादा लंबी बातचीत की। बैठक में शामिल एक सचिव के अनुसार जब एक सचिव ने कहा कि पिछले 15 दिनों से आप काफी एक्टिव हैं और पार्टी में जान आ गई है, तो इस पर राहुल गांधी ने कहा, 15 दिनों से मैं एक्टिव हूं तो क्या हम बिहार विधानसभा का चुनाव जीत जाएंगे? 15 दिनों में न तो कांग्रेस खड़ी हो गई और ना ही बीजेपी की जीत से कांग्रेस खत्म हो गई है।
बता दें कि छुट्टी से आने के बाद राहुल काफी एक्टिव दिख रहे हैं। संसद में उन्होंने पीएम से लेकर केंद्र सरकार पर एक के बाद एक कई हमले किए हैं।
राहुल ने कहा- मेरे करने से कुछ नहीं होगा, सबको आगे आना होगा। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान राहुल ने कहा, ह्यह्यमेरे करने से कुछ नहीं होगा। पूरी पार्टी को आगे आना होगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने उदाहरण के तौर पर कहा कि छत्तीसगढ़ में पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) काफी अच्छा काम कर रही और वहां की सरकार दवाब में है। जहां भी कांग्रेसी काम करेंगे, वहां कांग्रेस दोबारा खड़ी होगी। बैठक में बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश समेत कई प्रदेशों में कांग्रेस के पास लीडरशिप की कमी की बात सामने आई।
सूत्रों की मानें तो इस बैठक में सचिवों ने पार्टी के महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों और वरिष्ठ नेताओं की शिकायत की। कई सचिवों ने राहुल गांधी से कहा कि महासचिव तानाशाह की तरह व्यवहार करते हैं और उनकी बातों को नहीं सुनते। बैठक में सभी सचिवों ने खुलकर अपनी बातें रखीं। राहुल ने सभी लोगों की बातों को काफी गंभीरता से सुना और समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया। राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग ईमानदारी से काम करते हैं, उन्हें आगे लाया जाएगा। सचिवों ने पदाधिकारियों की नियुक्ति और टिकट बंटवारे में गड़बड़ी का भी मामला उठाया।
सचिवों की बैठक में राहुल ने कहा कि कई लोग राजघराने और बड़ी फैमिली से आते हैं और उनके व्यवहार में अहंकार झलकता है। आप लोग जब भी बात करें तो मन में अहंकार न रखें। लोग तभी आपसे जुड़ेंगे, जब आप अपना व्यवहार सही रखेंगे। सचिवों को मीटिंग में साफ निर्देश दिए गए थे कि बैठक की बात मीडिया में नहीं जानी चाहिए। from dainikbhaskar.com






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com