डिप्युटी सीएम की लालसा रखने वाले नीतीश से नाराज रमई ने कुर्सी को कहा राम-राम

ramai-ramमुजफ्फरपुर। बिहार के वरिष्ठ मंत्री रमई राम ने पूर्वी चंपारण जिला के प्रभारी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।रमई ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दूसरे अन्य मंत्री को पूर्वी चंपारण जिला का प्रभारी मंत्री प्रतिनियुक्त किए जाने पर इसे अपना अपमान समझते हुए उन्होंने वहां के प्रभारी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है जबकि वे अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन पूरी दक्षता के साथ कर रहे थे। मुजफ्फरपुर जिला के बोचहा विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक रमई ने कहा कि अगर वे उसके लायक नहीं थे, उन्हें हटाकर उनके स्थान पर किसी दूसरे को प्रभारी मंत्री बना देते। लेकिन, बिना संपर्क किए किसी दूसरे की नियुक्ति किया जाना उनका अपमान है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गत 28 अप्रैल को जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चाधरी को पूर्वी चंपारण जिला के साथ नेपाल में भूकंप के कारण वहां से आने वाले पीड़ित लोगों के बीच राहत समन्वय कार्य के लिए पूर्वी चंपारण जिला का प्रभारी मंत्री प्रतिनियुक्त किया था।
बिहार के परिवहन विभाग और अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री रमई राम पूर्वी चंपारण जिला के 20 सूत्री कार्यक्रम के प्रभारी मंत्री थे। उल्लेखनीय है कि जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग करने वाले वरिष्ठ दलित नेता रमई ने नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के बाद ऐसा नहीं होने पर अपनी नाराजगी पूर्व में सार्वजनिक तौर पर जताई थी।
रमई राम के पूर्वी चंपारण जिला के प्रभारी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में पत्रकारों से कहा कि इस बारे में हालांकि उन्हें जानकारी नहीं है लेकिन यदि ऐसा है तो उसे तुरंत स्वकार कर लिया जाएगा।
रमई राम के इस रवैए से नाराज मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घडी में किसी प्रकार की राजनीति बर्दशत नहीं की जाएगी। अगर कोई इस्तीफा देता है तो उसे अगले ही पल स्वीकार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी की पूर्वी चंपारण जिला के प्रभारी मंत्री के तौर पर प्रतिनियुक्ति भूकंप प्रभावित पडोसी देश नेपाल से बडी संख्या में रक्सौल आने के मद्देनजर की गई है न कि यह रूटीन वर्क के तहत ऐसा किया गया।
नेपाल के लिए भेजी जाने वाली राहत सामग्रियों का निरीक्षण करने के बाद नीतीश ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि चौधरी को विशेष परिस्थिति में रक्सौल में राहत कार्य में लगी सभी सरकारी एजेंसियों के बीच समन्वय स्थापति करने के लिए वहां भेजा गया है।






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com