Corona Fight : ”राम-रहीम” की जोड़ी बनी संकट मोचक

कोरोना योद्धा : हथुआ में ”राम-रहीम” की जोड़ी बनी संकट मोचक

सुनील कुमार मिश्र
BiharKatha, Gopalganj. लॉक डाउन के दौरान गरीब,बेसहारा व दिहाड़ी मजदूरों की मुश्किलें बढ़ गयी है । ऐसे में कस्बाई शहर हथुआ के दो शिक्षकों की जोड़ी ”राम-रहीम” के रूप में जरूरतमंदों के लिए संकटमोचक बने हुए हैं। हथुआ के मनीछापर गांव के शिक्षक हुसैन अब्बास उर्फ विक्की व राकेश पटेल की दिनचर्या अहले सुबह अपने वालेंटियर्स के साथ शुरू होती है ,जो देर रात तक चलती रहती है । दो गाड़ियों में राशन सामग्री,सब्जी व अन्य आवश्यक सामानों के साथ ”राम-रहीम” की जोड़ी निकल पड़ती हैं क्षेत्र के गरीब व मलिन बस्तियों में । जहां एक परिवार में एक सप्ताह के लिए राहत सामग्री के वितरण के साथ-साथ लोगों को लॉक डाउन का पालन करने व कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी लोगों को बता रहे हैं। इस सामाजिक व परोपकारी कार्य में दोनों शिक्षक को स्थानीय व्यवसायियों व अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं का सहयोग भी बखूबी मिल रहा है साथ ही महानगरों व खाड़ी देश से बड़ी संख्या में उनके मित्र भी इस कार्य में सहयोग राशि भेज रहे हैं। ”राम-रहीम” की टीम में अपना योगदान दे रहे युवा बिग्रेड अमजद खान, विशाल पटेल, इरफान व आरिफ अंसारी कहते हैं कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा। 

फैला रहे सामाजिक सदभाव व कौमी एकता

गरीबों व जरूरतमंदों की मदद के साथ साथ दोनों शिक्षक अब्बास व राकेश क्षेत्र में सामाजिक सद्बभाव भी फैला रहे हैं, साथ ही यह संदेश दे रहे हैं कि संकट की इस घड़ी में समाज के सभी वर्गों के लोगों को आगे आकर हाथ बढ़ाना चाहिए, बगैर किसी भेदभाव, जाति ,मजहब को देखते हुए लोगों को आपसी भाईचारा बनाए रखना चाहिए।

जिप अध्यक्ष ने किया प्रोत्साहित

”राम-रहीम” व उनकी टीम के कार्यों से प्रभावित होकर जिप अध्यक्ष मुकेश पांडे ने भी अपना सहयोग दिया है। जिप अध्यक्ष ने टीम को प्रोत्साहित करते हुए राशन सामग्री व बड़ी संख्या में मास्क आदि सौपा है ।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com