कोरोना का कहर ,बेजुबान पर आफत

कोरोना का कहर ,बेजुबान पर आफत

साई सेवा संस्थान ने मीरगंज नगर में कराया 150 कुतों को भोजन

सुनील कुमार मिश्र
बिहार कथा, गोपालगंज.हथुआ अनुमंडल क्षेत्र में लॉक डाउन का साइड इफेक्ट बेजुबान जानवरों पर भी देखने को मिल रहा है । मटन- चिकन की दुकानें , होटल, रेस्टोरेंट और स्ट्रीट फूड सेंटर आदि बंद होने से स्ट्रीट डॉग्स की मुश्किलें बढ़ गई है । भूखे प्यासे स्ट्रीट डॉग्स बड़ी संख्या मीरगंज नगर व हथुआ बाजार के मोहल्लों में दिखाई दे रहे हैं । लॉक डाउन की वजह से शहर की गली मोहल्लों में काफी सन्नाटा पसरा रह रहा है। इस चक्कर में स्ट्रीट डॉग्स का झुंड जुट कर धीरे-धीरे कॉलोनियों में पहुंच जा रहा है। किसी के हाथ में झोला या खाने-पीने के सामान की मौजूदगी की संभावना में स्ट्रीट डॉग्स तेजी से दौड़ते हैं । लोगों का कहना है कि यदि इनके लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया तो भूखे कुत्ते लोगों पर हमलावर हो सकते हैं ।

साईं सेवा संस्थान की अनूठी पहल
श्री साईं सेवा संस्थान के द्वारा मीरगंज में हथुआ रोड, सीवान रोड, राजेन्द्र चौक, थाना मोड़, सिनेमा रोड, गल्ला मंडी, प्रज्ञा नगर इत्यादि जगहों पर कुत्तों को मीठी खीर खिलाया गया। इसके लिए संस्थान के कार्यकर्ताओं ने 25 किलो चावल से खीर बना कर निर्धारित स्थलों पर रखा। जिसके बाद भूखे-प्यासे कुतों की भीड़ उमड़ पड़ी । मौके पर श्री साईं सेवा संस्थान के अध्यक्ष सरोज कुमार रिंकू, कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार, धर्मेंद्र शाही,मन्नू चौरसिया,मंजीत कुमार, रविंद्र कुमार,मन्नू कुमार, जितेंद्र केशरी, कौशल किशोर शर्मा आदि मौजूद थे। क्या कहते हैं वर्तमान स्थिति में जब भी कोई बेजुबान नजर आए तो उसे कुछ न कुछ खाने को दे देना चाहिए भूख शांत होने पर यह हमला नहीं करेंगे ।
 शशि रंजन कुमार, थानाध्यक्ष ,मीरगंज

हो सकते हैं  आक्रामक
 ऐसी परिस्थिति में डॉग्स के बिहेवियर में चेंज होने से संबंधित रिसर्च मौजूद नहीं है। हां भोजन न मिलने पर ये आक्रामक हो सकते हैं ।
-डॉ फिरोज आलम , मीरगंज






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com