अनंत सिंह ने जैसे ही कहा-‘बुतरू’ और ‘एके-47’ ग्रीन हो गई Voice sample मशीन की बत्ती

बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने जैसे ही Voice sample देने में बुतरू और एके 47 शब्द का प्रयोग किया मशीन की बत्ती हरी हो गई। अब पूरी जांच के बाद उनपर कार्रवाई संभव है।

पटना, जेएनएन से साभार। बाढ़ के भोला सिंह और उसके भाई मुकेश की हत्या की साजिश रचने के मामले में आरोपित मोकामा विधायक अनंत कुमार उर्फ अनंत सिंह ने गुरुवार को एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) में अपनी आवाज का नमूना दिया। इस दौरान विधायक से ‘बुतरू’ और ‘एके-47’ जैसे शब्द बुलवाए गए। अब उनकी आवाज के नमूने का मिलान उनकी ऑडियो क्लिप से किया जा रहा है, जो हत्या के लिए पहुंचे तीन शूटरों के मोबाइल से मिले थे।
एफएसएल सूत्रों की मानें तो स्पीच मशीन ने विधायक द्वारा बोले गए इन शब्दों पर ‘हरा’ संकेत दिया। इसका मतलब है कि ऑडियो क्लिप अनंत सिंह की आवाज से मिल रही है। ट्रांसक्रिप्शन रिपोर्ट तैयार की जा रही है। संभावना है कि रिपोर्ट जल्द सौंप दी जाएगी। इधर, ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि अब तक एफएसएल की रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट आने के बाद विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने विधायक के सरकारी आवास ‘1 मॉल रोड’ पर नोटिस चस्पा किया था। इसमें गुरुवार को सुबह 11:00 बजे उन्हें एफएसएल में आवाज का नमूना देने के लिए उपस्थित होने की बात लिखी थी। निर्धारित समय पर कांड की जांच से जुड़े अधिकारी और मजिस्ट्रेट पहुंच गए थे, लेकिन अनंत सिंह आधा घंटा विलंब से पहुंचे।
अटक-अटक कर पढ़ा मसौदा
एफएसएल सूत्रों के मुताबिक, विशेषज्ञों ने ऑडियो क्लिप का ट्रांसक्रिप्शन (क्लिप में हो रही बातचीत को कागज पर लिखना) तैयार किया था। अनंत सिंह के आने पर उन्हें मसौदा पढऩे के लिए दिया गया, लेकिन वे अटक-अटक कर पढ़ रहे थे। इसके बाद उनसे चुनिंदा शब्द बोलने को कहा गया। उनकी आवाज रिकॉर्ड की जा रही थी। इसे बाद में स्पीच मशीन पर लोड किया गया।
बोले अनंत सिंह – मुझे फंसाया जा रहा
बिहार पुलिस मुख्यालय से बाहर निकलने के बाद अनंत सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है। सरकार आपराधिक छवि वाले भोला सिंह को बचाने में लगी है। उसे सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने राज्य सरकार के एक मंत्री पर षडयंत्र के तहत फंसाने का आरोप लगाया है।
क्या है मामला 
14 जुलाई को बाढ़ अनुमंडल के पंडारक थाने की पुलिस ने तीन शूटरों को असलहे के साथ गिरफ्तार किया था। उनकी पहचान पटना के बुद्धा कॉलोनी थानान्तर्गत चकारम निवासी गोलू कुमार, दुजरा निवासी मो. छोटू और मैनपुरा निवासी छोटू उर्फ  राजवीर कुमार के रूप में की गई थी। पूछताछ में उन्होंने बताया था कि वे भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या करने आए थे। वारदात को अंजाम देने के लिए अनंत सिंह ने उन्हें बुलाया था। अनंत सिंह के करीबी विकास सिंह और लल्लू मुखिया लगातार इनसे संपर्क कर रहे थे। हत्या करने के बाद शूटरों को भगाने की जिम्मेदारी लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव और चंदन सिंह को सौंपी गई थी। पुलिस ने उनके मोबाइल जब्त किए थे। इसमें बातचीत की दर्जनभर से अधिक ऑडियो क्लिप सुरक्षित थी। इसके बाद पुलिस ने विधायक की आवाज का नमूना लेने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी थी।
जिसकी हत्या की साजिश का आरोप, वह खुद इनामी अपराधी है
अनंत सिंह ने कहा कि जिस भोला सिंह की हत्या की साजिश के आरोप में मुझे फंसाया जा रहा है वो तो खुद पचास हजार का इनामी मुजरिम है और आज वही सरकार का खास आदमी बना हुआ है। वो आज पांच-पांच बॉडीगार्ड लेकर घूमता है। उन्होंने कहा कि ये पूरी सरकार मेरे पीछे पड़ी है और मुझे फंसाने की कोशिश कर रही है, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा।
अनंत सिंह का वॉयस सैंपल लेने के लिए पंडारक पुलिस और मजिस्ट्रेट पहले ही वहां पहुंच चुके थे,लेकिन विधायक पुलिस मुख्यालय विलंब से पहुंचे। इस बीच खबर आ रही थी कि शायद वे वॉयस टेस्ट देने नहीं आएंगे, लेकिन अनंत सिंह अपने दल-बल के साथ पहुंचे और अपना वॉयस सैंपल दिया।
भोला सिंह-मुकेश सिंह की हत्या की साजिश का आरोप
बता दें कि कुख्‍यात भोला सिंह व उसके भाई मुकेश सिंह की हत्‍या की सुपारी देने का अनंत सिंह का एक कथित ऑडियो वायरल हो गया है। उस ऑडियो की आवाज अनंत सिंह की ही है, यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने उनका वॉयस सैंपल लिया। अब इसकी फोरेंसिक जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
गिरफ्तार अपराधियों ने कबूली ये बात 
14 जुलाई को पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र में अपराधियों के जमावड़े की सूचना पुलिस को मिली थी। छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने देखा कि पंडारक गांव में तीन अपराधियों को भीड़ पीट रही है। पुलिस ने भीड़ से अपराधियों को बचाया। पुलिस को इन तीनों के पास से विदेशी पिस्तौल सहित तीन हथियार मिले थे।
पुलिस ने जब सख्ती से तीनों से पूछताछ की तो पता चला कि वे लोग मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के गुर्गे हैं। पुलिस पूछताछ में तीनों ने कबूला कि वो अनंत सिंह के कट्टर दुश्मन भोला सिंह की हत्या की सुपारी लिए आए थे, जिसकी उन्हें सुपारी दी गई थी।
साजिश का ऑडियो भी हुआ वायरल 
भोला सिंह की हत्या की साजिश रचने को लेकर अनंत सिंह का एक ऑडियो भी वायरल हुआ इसके बाद अनंत सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी गई और अब उनका वॉयस सैंपल लिया गया है और उसका वायरल ऑडियो से मिलान किया जाएगा।






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com