गजब है बिहार पुलिस: चार बच्‍चों की मां का दोबारा हो गया अपहरण, थानेदार को पता ही नहीं…

सहरसा, जेएनएन। गजब है बिहार पुलिस। चार बच्‍चों की मां का अपहरण हो गया। दो दिन बाद वह बेहोशी की हालत में मिली। इसके बाद भी न पीडि़ता का मेडिकल कराया गया और न ही कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया। और तो और, उस महिला का बदमाशों ने दोबारा अपहरण कर लिया, लेकिन थानेदार (थानाध्यक्ष) को इसके बारे में पता ही नहीं। यह मामला सहरसा का है। अपहृता का पिता दर-दर भटक रहे हैं अपनी बेटी की तलाश में।
दरअसल, सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में चार बच्चों की मां का बच्चों के साथ हथियार के बल पर अपहरण होता है। दो दिन बाद जब वह बेहोशी की हालत में मिलती है तो पुलिस संज्ञान नहीं लेती है। अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराने के बाद डॉक्टर दुष्कर्म की आशंका जताते हुए मेडिकल जांच की अनुशंसा करते हैं। लेकिन पुलिस मामले को टाल देती है। हद तब होती है जब मामला दर्ज होने के बाद पुलिस कार्रवाई नहीं करती है और इसी बीच एक बार फिर पीडि़ता का अपहरण कर लिया जाता है। अब पीडि़ता के पिता वरीय अधिकारियों को पत्र भेज कार्रवाई की गुहार लगा रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।
पीडि़ता के पिता बताते हैं कि 28 जून को उनकी बेटी अपने ससुर व चार बच्चों के साथ ससुराल जा रही थी। गांव के बाहर महताब आलम, असलम आजाद, अफसाना खातून सहित तीन अज्ञात ने उनकी बेटी व बच्चों को अगवा कर लिया। इसकी लिखित सूचना थाने को दी गई, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया।
इधर, अपहरण को लेकर गांव में पंचायत हुई। ग्रामीणों के दबाव पर 30 जून को गांव के बगीचे में उनकी बेटी मिली। इलाज के लिए उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाॅक्टर द्वारा थाने को इसकी लिखित सूचना भेजी गई, लेकिन पुलिस ने यहां भी अनदेखी की। अनुमंडलीय अस्पताल से पीडि़ता को रेफर कर दिया गया।
दो जुलाई को सदर थाना के पुलिस अधिकारी ने पीडि़ता का बयान लिया, तब जाकर मामला दर्ज किया गया। इसके बाद भी आश्‍चर्य तो यह है कि उनकी बेटी की न तो मेडिकल जांच कराई गई और न ही कोर्ट में उसका बयान दर्ज करवाया गया। इधर अपहर्ताओं ने 15 जुलाई को पीडि़ता का दोबारा अपहरण कर लिया।
पीडि़ता के पिता बताते हैं कि अपहर्ताओं ने उसकी बेटी की अश्लील तस्वीरें खींच ली हैं। उसे धमकी दी गई है। इसको लेकर एसडीपीओ को नौ जुलाई को आवेदन भी दिया गया। इस बाबत जब थानेदार इंसपेक्टर अनिल कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जहां तक मुझे जानकारी है, पीडि़ता का मेडिकल कराया गया है। उसके दोबारा अपहरण की जानकारी नहीं है। अनुसंधानकर्ता से जानकारी ली जाएगी।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com