शिक्षक-अभिभावक चौपाल लगाएंगे मास्टरजी

बिहार कथा, थावे। प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक अपने अपने विद्यालय के पोषक क्षेत्र में शिक्षक-अभिभावक चौपाल लगाकर बिहार सरकार की गलत शिक्षा नीति की जानकारी देने का अभियान चलाएगी। साथ ही यह बताएगें कि गरीब, शोषित, पीड़ितों के बच्चे शिक्षा के स्तर में आ रही गिरावट से कैसे प्रभावित हो रहे हैं। उक्त जानकारी प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ गोपालगंज जिला कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार भारती ने कहा।

थावे बीआरसी में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री भारती ने कहा कि समान काम समान वेतन के मामले को शिक्षक जनता की अदालत में ले जाएंगे और उनके सहयोग से जनांदोलन का रूप देकर सरकार से लड़ने का काम किया जाएगा। समान काम समान वेतन मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय से नियोजित शिक्षक आहत हैं परंतु हार नहीं माने हैं। हमारे तरफ से क्या कमी रह गई तथा सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक ही तरह के मुकदमे में दो तरह का फैसला दिया गया, यह सोचनीय है।
श्री भारती ने बताया कि बिहार के चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने, सातवें वेतन में राज्य कर्मियों की तरह ग्रेड पे में बढ़ोतरी करने तथा सभी प्रकार के नियोजन इकाइयों को समाप्त कर नियोजित शिक्षकों को जिला कैडर में लाने पर सरकार विचार करें।
प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ का स्पष्ट कहना है कि सभी संघ यदि एक मंच पर आकर आंदोलन की रूपरेखा बनाते हैं तो हम भी उस आंदोलन में शामिल होकर नियोजित शिक्षकों की लड़ाई को मिलकर लड़ेगें।
जिला कार्यसमिति की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रणदीप कुमार सिंह मंच संचालन जिला संगठन मंत्री अमरेंद्र प्रधान तथा धन्यवाद ज्ञापन सारण प्रमंडल अध्यक्ष नगनारायण सिंह ने किया।

Bihar Katha

Bihar Katha

बैठक को शिक्षक नेता विनय कुमार , उमेन्द्र सिंह , जितेंद्र कुमार साह, रविश मिश्रा, ओमप्रकाश यादव, दीपक मिश्रा , अनुज पांडेय, कमलेश कुमार रजक , मनोज राम , पिंटू कुमार , विकाश सिंह, राजेश प्रसाद, मनोज मांझी, नीरज रंजन, खुशबू श्रीवास्तव, सुमन कुमारी , सीमा कुमारी , वंदना शर्मा आदि ने संबोधित किया।






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com