सत्ता के समर में मिस्टर एंड मिसेज बाहुबली

sunil_कुमार अभिषेक.पटना।
बिहार चुनाव में अबकी बार बाहुबलियों से ज्यादा उनकी पत्नियों का जोर दिख रहा है. हालांकि कुछ बाहुबली तो खुद मैदान में हैं, पर ज्यादातर ने पत्नियों पर दांव लगा रखा है. गीता पांडे हजारों समर्थकों के साथ एलजेपी पार्टी का दामन थामने पहुंची. गीता आरा जेल ब्लास्ट मामले में विधायक सुनील पांडे की पत्नी हैं.
आरके सिंह ने लिया गीता का ही नाम
बीजेपी सांसद आरके सिंह ने इन्हीं का नाम लेकर कहा है कि पार्टी ने अपराधियों को पैसे लेकर टिकट दिए हैं. सुनील पांडे भोजपुर के सबसे बड़े बाहुबली नेता के तौर जाने जाते हैं. गीता अब तरारी से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. तीन बार विधायक रहे सुनील पांड़े इस वक्त जेल में हैं.
पति जेल में, पत्नी के सहारे सियासत
ऐसा ही एक नाम है लवली आनंद. पति आनंद मोहन जेल में बंद है, लेकिन लवली आज भी पति का नाम लेकर ही सियासत कर रही है. आनंद मोहन डीएम कृष्णैया हत्याकांड में सजायाफ्ता हो चुके हैं. लवली कहती हैं, गरीबों के लिए आवाज उठाने वाला अगर बाहुबली है तो राम और कृष्ण भी बाहुबली थे.
पति बाहर आया तो हटी पीछे
बाहुबलियों की पत्नियां सिर्फ पतियों की सीट ही नहीं सहेजती, बल्कि जेल से बाहर आने तक सियासत भी बचाकर रखती हैं. अनु शुक्ला जो पिछले दो टर्म से वैशाली के लालगंज से विधायक रहीं, लेकिन जैसे ही पति मुन्ना शुक्ला जेल से बाहर आए अनु ने अबकी बार अपनी सीट पति के लिए छोड़ दी. मुन्ना कहते हैं मेरी स्टार प्रचारक मेरी पत्नी अनु ही रहेगी.
इनका भी बाहुबल
इनके अलावा अखिलेश सिंह की पत्नी अरुणा देवी और गया के अतरी से आरजेडी उम्मीदवार कुंती देवी के अपने पति राजेंद्र यादव के बल पर चुनाव लड़ी हैं. राजेंद्र भी फिलहाल जेल में है.
लेकिन मानने को तैयार नहीं पार्टी
दोनों गठबंधनों ने बाहुबलियों की पत्नियों पर दांव लगाया है. लेकिन दोनों ही एक दूसरे पर आरोप मढने में कोई कोर-कसर नहीं छो़ड रहे. बीजेपी के मंगल पांडे ने कहा कि पार्टी ने किसी बाहुबली को टिकट नहीं दिया. जिसे भी टिकट दिया है उनकी छवि साफ-सुथरी है.






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com