भाजपा में पैसे लेकर अपराधियों को बेचा गया टिकट

R K SINGH MP BIHARभाजपा सांसद आर के सिंह का आरोप पार्टी ने आरोप बेबुनियाद
बिहार कथा
पटना/नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव से ऐन पहले भाजपा को संभावित तौर पर नुकसान पहुंचा सकने वाला बयान देते हुए पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय गृह सचिव राजकुमार सिंह ने आज आरोप लगाया कि पार्टी के टिकट अपराधियों को बेचे जा रहे हैं । भाजपा ने अपने सांसद के इस आरोप को ‘बेबुनियाद’ बताकर तुरंत खारिज किया जबकि विरोधी पार्टियों ने सिंह के बयान को बहुत गंभीर करार दिया। आरा से लोकसभा सदस्य सिंह ने उस वक्त भाजपा को शर्मिंदगी में डाल दिया जब उन्होंने कहा कि मेहनतकश पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर अपराधियों को टिकट दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में भाजपा और लालू प्रसाद में कोई फर्क नहीं रह गया है, जिनके शासनकाल को जंगलराज बताकर निशाना साधा जाता रहा है।
सिंह ने पटना में कहा, अपराधियों को पार्टी में शामिल करने से पहले ही टिकट दे दिए गए। यह बिहार के लोगों के साथ अन्याय है। कुछ लोगों ने टिकट बेचे हैं। यह क्या है? हमें कैसे बेदाग प्रशासन मिलेगा? उन्होंने कहा, आपने अपराधियों को टिकट दिया है। आप बिहार में बेदाग प्रशासन कैसे देंगे? इस बात की वजह नहीं बताई गई है कि अपराधियों को टिकट क्यों दिए गए। ऐसा नहीं है कि सिर्फ अपराधी ही चुनाव जीत सकते हैं। बिहार के निवासी के तौर पर हम चिंतित हैं। आपके और लालू प्रसाद के बीच क्या फर्क है। आरोप की गंभीरता के बावजूद भाजपा ने प्रतिक्रिया जाहिर करने में नरमी बरती। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि उचित तरीके से टिकट दिए गए हैं।
गृहमंत्री ने कहा, भाजपा में जहां भी टिकट वितरण होता है तो यह उचित तरीके से होता है और सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद होता है । जहां तक बिहार की बात है तो भाजपा की अगुवाई वाला राजग सहजता से बहुमत प्राप्त कर लेगा। इसे बिहार के लोगों का समर्थन प्राप्त है। बिहार में चुनाव प्रचार में जुटे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पूर्व उप-मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने अपराधियों को टिकट बेचे जाने के सिंह के दावे को खारिज किया। बिहार से राज्यसभा सदस्य प्रसाद ने कहा, भाजपा में वरिष्ठ नेताओं के बीच पारदर्शी चर्चा के बाद टिकट दिया जाता है। भाजपा प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पार्टी अपने उम्मीदवारों के चयन में एक लोकतांत्रिक एवं पारदर्शी प्रक्रिया अपना रही है। उन्होंने सिंह को नसीहत दी कि वह पार्टी के अनुशासन का पालन करें और संयम बरतें। उन्होंने कहा, बिहार में हर नेता को सुनिश्चित करने की जरूरत है कि जंगलराज पार्ट-2 नहीं आए और साथ ही पार्टी का अनुशासन और संयम बनाए रखना भी अहम है। आर के सिंह के आरोप के बाद प्रतिद्वंद्वी जदयू ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह गंभीर आरोप है और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह किसी भी कीमत पर चुनाव जीतना चाहते हैं। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन वर्मा ने कहा, आर के सिंह बिहार से भाजपा के वरिष्ठ सदस्य हैं और उनमें सच बोलने का साहस है। दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि चाहे बिहार हो या दिल्ली, भाजपा में कोई भी सच सुनने के लिए तैयार नहीं है।
वर्मा ने कहा, सुशील मोदी (भाजपा नेता एवं पूर्व उप-मुख्यमंत्री) सिर्फ अमित शाह का फोन उठाते हैं और अमित शाह ने फैसला किया है कि देश में बाकी जगहों की तरह उन्हें किसी भी कीमत पर चुनाव जीतना है। आर के सिंह के आरोप काफी गंभीर हैं। पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले इस बयान के बाद भी पार्टी सूÞत्रों का कहना है कि आरा के सांसद के खिलाफ विधानसभा चुनाव पूरा होने से पहले कार्रवाई किए जाने की कोई संभावना नहीं है। सिंह का बयान ऐसे समय में आया है जब पिछले ही दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने मौजूदा आरक्षण नीति की समीक्षा का आह्वान किया था। भागवत के बयान ने राजनीतिक तूफान पैदा कर दिया था जिसकी वजह से भाजपा और मोदी सरकार को उनके बयान से पल्ला झाड़ना पड़ा। भागवत के बयान के तुरंत बाद ‘महागठबंधन’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने दावा किया कि आरक्षण की संवैधानिक व्यवस्था से छेड़छाड़ की कोशिश की जा रही है । मंडल बाद के बिहार में आरक्षण एक संवेदनशील मुद्दा रहा है । भागवत का बयान जदयू-राजद-कांग्रेस के ‘महागठबंधन’ को फायदा पहुंचा सकता है क्योंकि नीतीश और लालू जैसे पिछड़े वर्ग के नेता इसकी अगुवाई कर रहे हैं।

शत्रुघ्न ने मिलाया आरके सिंह के सुर में सुर
शत्रुघ्न सिन्हा ने भी आरके सिंह के सुर में सुर मिलाया है।शत्रुध्न सिन्हा ने आरके सिंह के बयान ‘पार्टी अपराधियों,डकैत और रिश्तेदारों को टिकट दे रही है’के बयान को लेकर आरके सिंह का समर्थन किया है।सिन्हा ने कहा आर के सिंह चंद बेदाग छवि के नेताओं में से एक हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘अगर आरके सिंह ने कुछ कहा है तो वह निश्चित तौर पर सही होगा। उनके पास सबूत होंगे, नहीं तो वो ऐसा हर्गिज नहीं कहते।’ शत्रुघ्न सिन्हा पिछले कुछ समय से पार्टी के ख‌िलाफ खुल कर बोल रहे हैं और उन्होंने कई मुद्दों पर पार्टी लाइन से अलग राय रखी है।





Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com