मिशन 185 : कई भाजपा MLA का कटेगा टिकट!

bjp mission 185+ biharपटना। मिशन 185 में जुटी भारतीय जनता पार्टी अपने कई मौजूदा विधायकों को बेटिकट कर धीरे से लेकिन जोर का झटका दे सकती है. पार्टी की ओर से कराए गए कई दौर के आंतरिक सर्वेक्षणों में यह बात सामने आई है कि उनके कई वर्तमान विधायक से क्षेत्र के लोग नाखुश हैं. कोई भाजपा नेता इस मुद्दे पर खुलकर कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन पार्टी के अंदर यह चर्चा चल रही है कि ऐसे जगहों पर नए चेहरे को मौका दिया जा सकता है. हालांकि अभी सब कुछ परदे के भीतर है. भारतीय जनता पार्टी अभी दो दबाव को झेल रही है. एक तो उस पर सीट को लेकर सहयोगियों का प्रेशर है और दूसरी ओर हर सीट पर दावेदारों की लंबी लिस्ट हैं. यहां तक कि सीटींग सीट पर भी कई- की दावेदार है. अभी विधानसभा की 87 सीट उसके खाते में है. 2010 के विधानसभा चुनाव में वह 102 सीट पर लड़ी थी और 91 पर जीत हासिल की थी. पार्टी सूत्रों पर भरोसा करें तो भाजपा 160 सीट से कम पर नहीं लड़ेगी. शेष अपने सहयोगियों लोजपा, रालोसपा व हम के लिए छोड़ेगी. दूसरे दलों से भी भी कई बड़े, नेता या उनके निकट संबंधी भाजपा का दामन थाम रहे हैं . लाजिमी है कि जरूर वो टिकट की इच्छा या उसके आश्वासन पर ही आ रहे होंगे.
जानकारों के अनुसार पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने अलग- अलग चार एजेंसियों के जरिए अपनी कब्जे वाली सीट सहित सभी विधानसभा सीटों पर सर्वे कराया था. इसके अलावा विधानसभा समन्वयकों के जरिए भी वह विधानसभा वार फीड बैक ले रही है. बताया जाता है कि अगर एजेंसी की रिपोर्ट को पार्टी मानेगी तो मौजूदा 15 से 20 विधायकों का टिकट कट सकता है.
कई विधायकों के बारे में तो यहां तक चर्चा है कि सभी एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में उनके लिए रेड मार्क ही जारी किया है. ऐसे में ये विधायक अपने -अपने आकाओं के जरिए पार्टी नेतृत्व पर दबाब बनाए हुए हैं कि उन्हें मौका दिया जाए. बहरहाल आनेवाले समय में भाजपा को सहयोगियों के साथ सीट शेयरिंग और टिकट वितरण में काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है.






Related News

  • मोदी को कितनी टक्कर देगा विपक्ष का इंडिया
  • राजद व जदयू के 49 कार्यकर्ताओं को मिला एक-एक करोड़ का ‘अनुकंपा पैकेज’
  • डॉन आनंदमोहन की रिहाई, बिहार में दलित राजनीति और घड़ियाली आंसुओं की बाढ़
  • ‘नीतीश कुमार ही नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, वे बस इस मुद्दे पर राजनीति करते हैं’
  • दाल-भात-चोखा खाकर सो रहे हैं तो बिहार कैसे सुधरेगा ?
  • जदयू की जंबो टीम, पिछड़ा और अति पिछड़ा पर दांव
  • भाजपा के लिए ‘वोट बाजार’ नहीं हैं जगदेव प्रसाद
  • नड्डा-धूमल-ठाकुर ने हिमाचल में बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com