सऊदी के जेद्दा में भूख से तड़प रहे हैं बिहार के बेरोजगार!

file photo of  indian worker in jedda saudi arab

file photo of indian worker in jedda saudi arab

जेद्दा में भूख से तड़प रहे हैं 800 बेरोजगार भारतीय, मदद के लिए आगे आर्इं सुषमा
बिहार कथा न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली। नौकरी गंवाने के बाद करीब 800 भारतीय कामगार सउच्च्दी अरब के जेद्दा शहर में पिछले तीन दिनों से कथित तौर पर भूख से तड़प रहे हैं। विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह इस मुद्दे को सुलझाने के लिए सउच्च्दी अरब रवाना होने वाले हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास को निर्देश दिया गया है कि वह उनके लिये भोजन की व्यवस्था करे । उन्होंने कहा कि वह हर घंटे इस मामले पर नजर रख रही हैं। सुषमा ने यह जवाब तब दिया जब एक शख्स ने उन्हें ट्वीट कर कहा था कि जेद्दा में करीब 800 भारतीय भूखे हैं। स शख्स ने सुषमा से दखल देने की गुहार लगाई थी। बताया जा रहा है कि सउदी के बेरोजगार होने वालों में रोजगार के लिए बिहार से गए लोग भी शामिल हैं।
विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, हमने रियाद में भारतीय दूतावास से कहा है कि वह सऊदी अरब में बेरोजगार भारतीय कामगारों को मुफ्त राशन मुहैया कराए। उन्होंने कहा कि सउच्च्दी अरब और कुवैत में भारतीय नागरिकों को अपने काम और वेतन से जुड़ी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और सउच्च्दी अरब में मामले ज्यादा खराब हैं। सुषमा ने कहा कि विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर कुवैत और सउच्च्दी अरब के अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को उठाएंगे। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, मेरे सहकर्मी वी के सिंह इन मामलों को सुलझाने के लिए सउच्च्दी अरब जाएंगे और एम जे अकबर कुवैत औjedda in saudi arabर सउच्च्दी अरब के अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को उठाएंगे। उन्होंने कहा, मैं आपको यकीन दिलाती हूं कि सऊदी अरब में नौकरी गंवाने वाले किसी भारतीय को भूखा नहीं रहना पड़ेगा। मैं पूरे मामले की निगरानी हर घंटे कर रही हूं। सुषमा ने कहा कि सऊदी अरब और कुवैत में बड़ी संख्या में भारतीयों ने अपनी नौकरियां गवाई हैं और उनके नियोक्ताओं ने उन्हें वेतन नहीं दिए हैं और अपने कारखाने बंद कर दिए हैं।
विदेश मंत्री ने कहा, नतीजतन, सऊदी अरब और कुवैत में हमारे भाइयों-बहनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कुवैत में तो चीजें संभालने लायक हैं, लेकिन सऊदी अरब में मामला ‘बदतर’ है। बाद में सुषमा ने भारतीय कामगारों को मुहैया कराए गए भोजन की तस्वीरें ट्विटर पर डालीं।






Related News

  • मणिपुर : शासन सरकार का, ऑर्डर अलगावादियों का
  • ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले का सामाजिक आंदोलन और उसका प्रभाव
  • ओह ! दलाई लामा ने ये क्या किया
  • भारत में होने लगा साइबरस्टॉकिंग से बच्चों का यौन शोषण
  • अफ्रीका से इस दुर्लभ बीमारी का ऑपरेशन कराने बिहार पहुंचा विदेशी मरीज, 75 प्रतिशत तक खर्च बचा
  • मोबाइल पर अवांछित कॉल और मैसेज से हो रही ठगी : संजय स्वदेश
  • Vuln!! Path it now!!
  • सीबीआई से ज्यादा चर्चा ईडी की क्यों ?
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com