5 मार्च से पहले नहीं होगा किसी गठबंधन में सीटों का फैसला

वीरेंद्र यादव
साथियों, ‘वीरेंद्र यादव न्यूज’ लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार आपको अपडेट करता रहा है। इसमें सबसे बड़ा अपडेट यह है कि 5 मार्च से पहले किसी भी गठबंधन में सीटों और उम्मीदवारों को लेकर कोई फैसला नहीं होगा। खेमा नीतीश का हो या तेजस्वी का, दोनों को विरोधियों की सीट और उम्मीदवार का इंतजार है। 3 मार्च को पटना में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली से पहले सीटों पर कोई चर्चा नहीं होगी। पार्टियों और गठबंधनों में गलथेथरी जारी रहेगा।
इन गलथेथरी के बीच ‘वीरेंद्र यादव न्यूज’ सीट से लेकर संभावित उम्मीदवारों की दावेदारी से जुड़ी खबरें आप तक पहुंचाता रहेगा। उम्मीदवारों के दावों से आपको अवगत कराता रहेगा। इन खबरों को हम फेसबुक के साथ मेल और वाट्सएप से आप तक पहुंचाते रहेंगे। हमारे पास विधायक, विधान पार्षद, सांसद और पिछले लोकसभा व विधान सभा चुनाव में पराजित प्रमुख उम्मीदवारों का मेल आईडी और वाट्सएप नंबर है। इनके उपलब्ध ईमेल का हमने ग्रुप बना रखा है। इसके साथ ही वाट्सअप नंबर के तीन ग्रुप बना रखा है। ये ग्रुप हैं- birendra Yadav News, birendra yadav news-2 & bihar politics. इन वाट्सग्रुप में सिर्फ बिहार के सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पिछले चुनाव में पराजित उम्मीदवार, विधानमंडल के पूर्व सदस्य के साथ विभिन्न पार्टियों के प्रमुख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया है। आप भी अपने किसी प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ता को ग्रुप में शामिल करने का सुझाव भेज सकते हैं।
बिहार के जन प्रतिनिधि और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की जरूरत को देखते हुए हमने एक पुस्तक प्रकाशित की है- रानजीति की जाति। यह पुस्तक मासिक पत्रिका ‘वीरेंद्र यादव न्यूज’ के 40 अंकों का संकलन है। इसमें बिहार से जुड़े हर प्रकार के आंकड़े और समसामयिक राजनीतिक विश्लेषण मिल जायेंगे। पुस्तक के साथ ही ‘जाति का वोट बाजार’ नामक डाटा बेस भी है, जिसमें सभी लोकसभा और 243 विधान सभा क्षेत्रों में प्रमुख जातियों के वोटरों की संख्या और प्रतिशत दिया गया है। यह डाटा और कहीं नहीं मिलेगा। यह डाटा बेस पुस्तक के साथ हम फ्री में दे रहे हैं। पुस्तक की कीमत सिर्फ 3500 (तीन हजार पांच सौ) है। इतनी कम कीमत में इतनी सामग्री आपको कहीं नहीं मिलेगी।
तो एक बार फिर आपको भरोसा दिलाते हैं कि आज से लोकसभा क्षेत्र विशेष और दावेदारों से जुड़ी और जानकारीपरक सूचना आपको पढ़ाएंगे। उम्मीद है पसंद आयेगा।
( ‘वीरेंद्र यादव न्यूज’के फेसबुक पेज से साभार  )





Related News

  • 5 मार्च से पहले नहीं होगा किसी गठबंधन में सीटों का फैसला
  • मोदी और शाह में लिए जमीन जॉर्ज-शरद-नीतीश ने ही तैयार की
  • वाजपेयी नहीं रोकते तो जार्ज पाकिस्तान को नेतस्नाबुद कर देते
  • रौशन है लोकतंत्र…क्योकि जगमग है रायसिना हिल्स की इमारते
  • ये जो अंजना ओम कश्यप हैं…
  • छोटा बच्चा जान के हमको मत समझाना रे…
  • बिहार में शिक्षा पर खर्च खूब कर रही सरकार, मगर जमीन पर नहीं दिखती पढ़ाई
  • आगे क्या होगा इस आरक्षण का परिणाम!
  • Leave a Reply

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com