देवरिया शेल्टर होम कांड में हिम्मत दिखाने वाली पीडिता वेतिया की है, नानी ने उसे रखा था रेलपटरी पर मरने के लिए…जानिए पूरी कहानी…

बिहार कथा न्यूज नेटवर्क. देवरिया/गोपालगंज.  देवरिया शेल्टर होम कांड के देह व्यपार के खुलासे से जो हडकंप मचा है, उसमें हिम्मत दिखने वाली मासूम पीडिता बिहार के वेतिया जिले के सिसवा की है. उसी की हिम्मत के कारण इस रैकेट का पर्दाफाश हुआ. मिली जानकारी के अनुसार हिम्मत दिखाने वाली पीडिता आज 10 साल की है, तीन साल पहले उसकी मां की मौत हो गई.पिता ने दूसरी शादी कर ली और इसको घ्ज्ञर से निकाल दिया वह ननिहाल पहुंची तो नानी ने मारपीट कर रेलवे र्टेक पर पहुंचा दिया. हालांकि लोगों ने इसे बचा लिया ओर वह पुलिस के हाथ लग गई. इसके बाद पुलिस वालो इसे बालिका गृह में लाकर रख दिया तीन साल से यह बालिका गृह में रहती है.
ज्ञात हो कि बिहार के मुजफ्फरपुर की तरह देवरिया स्थित बालिका गृह से संचालित बड़े देह व्यापार रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। रविवार रात यह मामला तब उजागर हुआ, जब इस बालिका गृह से भागकर एक बच्ची ने महिला थाने जाकर पुलिस से गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर संस्था से 24 बच्चों व महिलाओं को मुक्त कराते हुए उसे सील कर दिया गया। संचालिका, अधीक्षक समेत तीन को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि 18 बच्चे अब भी इस संस्था से गायब हैं, जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है।
देवरिया के नारी संरक्षण गृह में उत्पीड़न का मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाए हैैं। वहां के जिलाधिकारी सुजीत कुमार को हटा दिया गया है। एटा के अमित किशोर देवरिया के नए डीएम बनाए गए हैैं। इसके साथ ही पूर्व जिला प्रोबेशन अधिकारी (डीपीओ) अभिषेक पाण्डेय को निलंबित कर दिया गया है। दो अन्य डीपीओ पर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सीएम के निर्देश पर महिला कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार व एडीजी महिला हेल्पलाइन अंजू गुप्ता की जांच टीम ने देवरिया पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह टीम मंगलवार को रिपोर्ट सीएम को सौंपेगी।






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com