देवरिया शेल्टर होम कांड में हिम्मत दिखाने वाली पीडिता वेतिया की है, नानी ने उसे रखा था रेलपटरी पर मरने के लिए…जानिए पूरी कहानी…

बिहार कथा न्यूज नेटवर्क. देवरिया/गोपालगंज.  देवरिया शेल्टर होम कांड के देह व्यपार के खुलासे से जो हडकंप मचा है, उसमें हिम्मत दिखने वाली मासूम पीडिता बिहार के वेतिया जिले के सिसवा की है. उसी की हिम्मत के कारण इस रैकेट का पर्दाफाश हुआ. मिली जानकारी के अनुसार हिम्मत दिखाने वाली पीडिता आज 10 साल की है, तीन साल पहले उसकी मां की मौत हो गई.पिता ने दूसरी शादी कर ली और इसको घ्ज्ञर से निकाल दिया वह ननिहाल पहुंची तो नानी ने मारपीट कर रेलवे र्टेक पर पहुंचा दिया. हालांकि लोगों ने इसे बचा लिया ओर वह पुलिस के हाथ लग गई. इसके बाद पुलिस वालो इसे बालिका गृह में लाकर रख दिया तीन साल से यह बालिका गृह में रहती है.
ज्ञात हो कि बिहार के मुजफ्फरपुर की तरह देवरिया स्थित बालिका गृह से संचालित बड़े देह व्यापार रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। रविवार रात यह मामला तब उजागर हुआ, जब इस बालिका गृह से भागकर एक बच्ची ने महिला थाने जाकर पुलिस से गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर संस्था से 24 बच्चों व महिलाओं को मुक्त कराते हुए उसे सील कर दिया गया। संचालिका, अधीक्षक समेत तीन को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि 18 बच्चे अब भी इस संस्था से गायब हैं, जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है।
देवरिया के नारी संरक्षण गृह में उत्पीड़न का मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाए हैैं। वहां के जिलाधिकारी सुजीत कुमार को हटा दिया गया है। एटा के अमित किशोर देवरिया के नए डीएम बनाए गए हैैं। इसके साथ ही पूर्व जिला प्रोबेशन अधिकारी (डीपीओ) अभिषेक पाण्डेय को निलंबित कर दिया गया है। दो अन्य डीपीओ पर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सीएम के निर्देश पर महिला कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार व एडीजी महिला हेल्पलाइन अंजू गुप्ता की जांच टीम ने देवरिया पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह टीम मंगलवार को रिपोर्ट सीएम को सौंपेगी।






Related News

  • बेगूसराय में अपराधियों ने वार्ड सदस्य की हत्या पीट-पीटकर बड़ी निर्ममता पूर्वक कर दी।
  • बेगूसराय में आतंक : दिनदहाड़े गुटखा दुकानदार को अपराधियो ने गोली मारी
  • डायन बता महिला को खूंटे में बांध निर्वस्त्र कर पीटा, तीन दिन बाद एफआईआर
  • बेगूसराय में अपराधी हुए बेखौफ एल आई सी एजेंट को गोली मारकर की हत्या।
  • जदयू अध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि ने ब्लॉक कर्मी को दिया जान से मारने कि धमकी
  • शहाबुद्दीन के शॉर्प शूटर तबरेज आलम को गोलियों से भूना
  • पूर्णिया के रिमांड होम में हत्या, खबर पढ़ कर सोचिएगा जरूर
  • मुखिया पति के मर्डर पर आक्रोशित हुए हथुआ प्रखंड के जनप्रतिनिधि
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com