एक बिहारी ने फेंका सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर कानून का फांस

मुजफ्फरपुर। भाजपा सांसद साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर के उस बयान की देश भर में निंदा हो रही है, जिसमें उन्‍होंने संसद में महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे गोडसे को ‘देशभक्‍त’ बताया था। बिहार के सियासी गलियारे में भी इसे लेकर साध्‍वी प्रभा ठाकुर पर विरोधी हमले कर रहे हैं। यहां तक कि सत्‍ता पक्ष भी उनके इस बयान से नाखुश हैं। अब इसी गोड्से वाले बयान को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दर्ज किया गया है। इसकी सुनवाई आगामी छह दिसंबर को होगा। हालां‍कि भारी दबाव के बीच प्रज्ञा ठाकुर ने गोड्से को देशभक्‍त बताने वाले बयान को लेकर संसद में माफी मांग ली है।

जानकारी के अनुसार, भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सीजेएम सूर्यकांत तिवारी के कोर्ट में शुक्रवार को परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद मिठनपुरा थाना के पक्की सराय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता एम राजू नैय्यर ने दाखिल किया है। इसमें महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को महिमामंडित करने का आरोप लगाया गया है। सीजेएम ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है। छह दिसंबर को इसकी सुनवाई होगी।
प्रज्ञा ने संसद में मांगी माफी
गौरतलब है कि प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान के बाद देश भर में विरोधी उन पर हमलावर हो गए। इसे लेकर भाजपा की भी किरकिरी होने लगी। संसदीय रक्षा पैनल से भी साध्‍वी को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है। यहां तक भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी एक चैनल के इंटरव्‍यू में साध्‍वी प्रज्ञा के उस विवादित बयान की निंदा की। बताया जाता है कि बाद में साध्‍वी ने गोड्से वाले बयान के लिए संसद में माफी मांगी। शुक्रवार को ही उन्‍होंने संसद में फिर दोहराया कि हमने गोड्से को देशभक्‍त नहीं कहा है।
परिवाद में यह कहा गया है
मुजफ्फरपुर के मिठनुपरा निवासी एम राजू नैय्यर ने परिवाद में कहा है कि सांसद साध्वी प्रज्ञा के बयान को लेकर 26 नवंबर को विभिन्न चैनलों पर समाचार प्रसारित किया जा रहा था। साध्वी ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। उनके इस बयान से उन्हें गहरा आघात लगा है।






Related News

  • मणिपुर : शासन सरकार का, ऑर्डर अलगावादियों का
  • ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले का सामाजिक आंदोलन और उसका प्रभाव
  • ओह ! दलाई लामा ने ये क्या किया
  • भारत में होने लगा साइबरस्टॉकिंग से बच्चों का यौन शोषण
  • अफ्रीका से इस दुर्लभ बीमारी का ऑपरेशन कराने बिहार पहुंचा विदेशी मरीज, 75 प्रतिशत तक खर्च बचा
  • मोबाइल पर अवांछित कॉल और मैसेज से हो रही ठगी : संजय स्वदेश
  • Vuln!! Path it now!!
  • सीबीआई से ज्यादा चर्चा ईडी की क्यों ?
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com