सावधान गोपालगंज! आ गया कच्छा-बनियान गैंग का मौसम

गोपालगंज biharkatha.com : रात में यदि कोई दरवाजे पर दस्तक दे या घर के बरामदे में कोई असामान्य आवाज सुनाई दे, तो सावधान हो जाएं कच्छा बनियान गैंग का मौसम शुरू हो गया है. इसलिये असावधानी में दरवाजा खोलने पर गैंग का कहर टूट सकता है. ये अमावस्या की रात पूजा-पाठ करने के बाद से लूट-पाट को अंजाम देना शुरू करते हैं और होलिका दहन की रात तक लूटपाट करते हैं.  शहरी क्षेत्र में लूटपाट करनेवाले इन लुटेरों के निशाने पर आमतौर से बाहरी काॅलोनियां होती हैं. घटना को अंजाम देने से पहले इन लुटेरों के गिरोह के लोग पहले शहर से लगनेवाली सभी काॅलोनियों की बाकायदा रेकी करते हैं. बनावटी फूल, रूमाल, खिलौना आदि बेचने के बहाने ये लोग काॅलोनियोें में घूमते हैं. इस दौरान वे बाहर से ठीक-ठाक दिखनेवाले घर को चुनाव करते हैं. रेकी के दौरान चिह्नित किये गये घर में रहनेवाले लोगों के बारे में जानकारी करने का भी प्रयास करते हैं.
कैसे अंजाम देते हैं वारदात को : घटना अंजाम देने से पहले गिरोह के सदस्य अपनी पत्नी-बच्चों के साथ रेलवे स्टेशन के आस-पास डेरा बना कर रहना शुरू करते हैं. वारदात के लिए घर का चयन होने के बाद परिवार की महिलाओं और बच्चों को दूसरे शहर भेज देते हैं. आमतौर से रात में 12 बजे के बाद ही घटना को अंजाम देने के लिए अपना डेरा छोड़ते हैं. इसके लिए गिरोह के साथ रहनेवाला धर्मगुरु पूजा करता है. वारदात के लिए जाते समय वे शगुन-अपशगुन का विशेष ध्यान देते हैं.
खास तरीके से खुलवाते हैं दरवाजा : चिह्नित घर के सामने पहुंचने पर दरवाजा खुलवाने के लिए इन लुटेरों द्वारा खास तरीका अपनाया जाता है. कई बार पीड़ित बन दस्तक देकर दरवाजा खुलवा लेते हैं. कभी-कभी घर के बरामदे में खड़े होकर अजीब-अजीब आवाज निकालते हैं, जिससे धोखा खाकर लोग दरवाजा खोल देते हैं. इसके अलावा अंदर बंद कुंडी खोलने के लिए विशेष रूप से तैयार ज्ञान नामक हथियार का भी प्रयोग करते हैं.
गश्ती दल है चौकस
शहर की सुरक्षा के लिए अलग-अलग गश्ती दल निगरानी कर रहा है. पुलिस अपने स्तर से सुरक्षा के हर बिंदु पर चौकस है. फिर भी अगर कहीं कोई संदिग्ध दिखता है तत्काल सूचना दें, कार्रवाई होगी. -संतोष कुमार, थानाध्यक्ष नगर गोपालगंज
source with thankx Prabhat Khabar






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com