आदित्य हत्याकांड: एमएलसी का आरोपी बेटा रॉकी जमानत रद्द होते ही फरार

नई दिल्ली/ गया. biharkatha.com बिहार के गया के निकट एसयूवी गाड़ी ओवरटेक करने पर 12वीं कक्षा के छात्र आदित्य सचदेव की हत्या करने का आरोपी विधान पार्षद पुत्र राकेश रंजन उर्फ रॉकी यादव सुप्रीम कोर्ट से जमानत खारिज होते ही फरार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने उसे जमानत देने के पटना हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने बिहार सरकार की याचिका पर जदयू की निलंबित विधान पार्षद मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी से जवाब तलब किया है। राज्य सरकार ने रॉकी को जमानत देने के आदेश को चुनौती दी थी। बिहार सरकार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव दत्त ने कहा कि यह एकदम साफ मामला है। युवक जबर्दस्त नशे में था। इसलिए उसकी जमानत तत्काल रद्द की जानी चाहिए या फिर हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई जानी चाहिए। पीठ ने कहा कि इस मामले में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है और हो सकता है कि यह आपके खिलाफ जाए। न्यायालय ने कहा कि प्रतिवादी रॉकी को नोटिस जारी किया जा रहा है और इसके साथ ही उसने इस याचिका को दिवाली के बाद सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। उधर गया में शुक्रवार की शाम आदित्य के एपी कॉलोनी स्थित आवास और अन्य संभावित ठिकानों पर रामपुर थाना पुलिस ने छापामारी की, लेकिन उसका पता नहीं लग सका। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट से जमानत रद्द होने की जानकारी मिलने के तत्काल बाद से ही रॉकी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। उसे किसी भी हाल में गिरफ्तार किया जाएगा। इसके लिए रात में सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी जारी रहेगी। दोपहर में मनोरमा देवी ने रॉकी के कोर्ट में पेश किए जाने की बात कही थी। शाम तक रॉकी के कोर्ट में पेश नहीं होने से एक बार फिर सवाल खड़े होने लगे हैं।

सात मई की वारदात
जदयू की निलंबित विधायक मनोरमा सिंह और कथित हिस्ट्रीशीटर बिंदी यादव के पुत्र रॉकी यादव पर सात मई को गया के निकट मारूति कार में सवार 12वीं कक्षा के छात्र आदित्य सचदेव द्वारा उनकी एसयूवी को ओवरटेक करने पर उसकी गोली मारकर हत्या करने का आरोप है। पुलिस ने गया की अदालत में रॉकी और एक अन्य आरोपी के खिलाफ हत्या के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया है। पुलिस ने राकी के अलावा उसके रिश्ते के एक भाई तेनी यादव, उसके पिता बिंदी यादव और विधायक के अंगरक्षक राजेश कुमार के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया है।

शराब रखने का भी केस दर्ज
रॉकी पर आदित्य की हत्या के साथ ही आबकारी कानून के तहत भी मामला दर्ज है क्योंकि उसकी मां के घर से शराब की बोतलें बरामद हुई थी। राकी को पुलिस ने उसके पिता के मिक्सर संयंत्र से 10 मई को गया में गिरफ्तार किया था। मनोरमा देवी के घर पर छापे के दौरान शराब की बोतलें बरामद होने पर इस मामले में रॉकी का नाम उसके पिता बिंदी यादव के साथ शामिल किया गया था।

इस फैसले से बढ़ेगा न्यायालय पर भरोसा : श्याम सचदेव
रॉकी यादव की सुप्रीम कोर्ट से जमानत याचिका रद्द होने पर आदित्य के घरवालों ने संतोष व्यक्त किया है। आदित्य के पिता श्याम सचदेव ने कहा कि इस फैसले से न्यायालय के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो करना है, वह सरकार को करना है। जनता की हिफाजत करना सरकार की जिम्मेवारी है। दूसरी तरफ रॉकी की मां एमएलसी मनोरमा देवी ने कहा कि वह कोर्ट के आदेश का सम्मान करती हैं। रॉकी कोर्ट में पेश होगा। मनोरमा देवी शुक्रवार की दोपहर एसएसपी गरिमा मलिक से मिलने पहुंची थी। हालांकि उन्होंने कहा कि एसएसपी से वह सुरक्षा कारणों से मिलने आई हैं। उनके जीवन को खतरा है। मनोरमा ने यह साफ नहीं किया कि उन्हें किससे खतरा है। with thankx from livehindustan.com






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com