घोटाले में नाम आने के बाद फरार है सुशील मोदी की बहन!

बिहार कथा ब्यूरो. पटना.बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की चचेरी बहन रेखा मोदी सृजन घोटाले में नाम आने के बाद फरार हो गई हैं. सुशील मोदी ने कहा है कि उनकी ढाई दर्जन चचेरी, फुफेरी, ममेरी बहनें हैं. सबका हिसाब वे नहीं रखते. रेखा मोदी को सृजन की मालकीन मनोरमा ने ढेर सारे हीरे के गहने दिए थे. जांच एजेंसियों को पता लगा है कि सृजन के कर्ता-धर्ता अफसरों और राजनेताओं को खुश करने के लिए उनके परिजनों को बड़ी मात्रा में गिफ्ट दिया करते थे। इनमें से अधिकांश हीरे की ज्वेलरी होती थी। इन ज्वेलरी की खरीद के लिए सृजन के खाते से रेखा मोदी को भुगतान होता था, फिर रेखा मोदी उन्हें अपनी कंपनी के जरिए या नकद हीरे व्यापारी को देती थीं। पटना के जालान जेम्स के मालिक रवि जालान ने कबूल किया है कि रेखा मोदी ने उन्हें हीरों की खरीद के बदले कई बार भुगतान किया है।
बता दें कि इस घोटाले में अब तक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, भाजपा के पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन, झारखंड से भाजपा सांसद निशिकांत दूबे, भाजपा से निलंबित किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष विपिन शर्मा के नाम जुड़ चुके हैं। इन लोगों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से सृजन की दिवंगत सचिव मनोरमा देवी या उनके बेटे अमित कुमार या बहू प्रिया से संबंध रहे हैं। नए खुलासे में रेखा मोदी का नाम जुड़ा है। जानकार कहते हैं कि इस घोटाले में अभी और कई बड़ी मछलियों का नाम उजागर होना बाकी है।
गौरतलब है कि सृजन घोटाले की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है और इस सिलसिले में दर्ज एफआईआर और दूसरे जरूरी कागजातों का बारीकी से अध्ययन कर रही है। साथ ही घोटाले से जुड़े सरकारी व बैंक अधिकारियों, कर्मचारियों, सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के पदधारकों और फायदा लेने वाले लोगों की सूची बनाकर इनकी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा जुटाने में लगी है। मामले की जांच एएसपी सुरेंद्र मल्लिक की अगुआई में 15 सदस्यीय सीबीआई टीम कर रही है। पहले  इस मामले की जांच बिहार एसआईटी और आर्थिक अपराध की ईकाई कर रही थी।






Related News

  • शहाबुद्दीन का केस सरकारी खर्च पर लडने पर पटना हाईकोर्ट ने लगाया रोडा
  • बिहार में फिर जहरीली शराब का कहर, 4 की मौत, पुलिस पर मामला दबाने का आरोप,पुलिस बता रही हार्ट अटैक से मौत
  • रेलवे में भर्ती के नाम पर 50 लाख लेकर थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र
  • मोतिहारी: अंतिम सांस तक चीखती रही मासूम, दरिंदे को मिली फांसी की सजा
  • पापा बिहार में दरोगा तो बेटा इलाहाबाद में लहरा रहा है कट्टा
  • स्वास्थ मंत्री मंगल बाबा कहा हैं-अस्पताल में बताया मुर्दा, पोस्टमार्टम के दौरान पता चला है जिंदा
  • गोपालगंज : धान काटने से मना करने देवर-भौजाई को बेल्ट से मार-मार कर किया बेहाल
  • मो​तिहारी में प्रेमी को दिल दलहाने वाली सजा, लडकी मर्डर की तैयारी के बाद फोन कर रात में बुलाया और घरवालों ने….
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com