छपरा में पुलिस ने की ऐसी व्यवस्था, परिंदा भी न मार पाए पर, सीवान में भी हाईअलर्ट, इंटरनेट सेवा पर रोक

chhapra voilance25 कथित उपद्रवी गिरफ्तारण् 15 पर एफआईआर, कइयों के खिलाफ नामजद कांड दर्ज 
बिहार कथा न्यूज नेटवर्क
छपरा/सीवान। एक धर्म विशेष से संबंधित आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीर को लेकर बिहार के सारण जिले में उत्पन्न तनाव के मद्देनजर पुलिस एवं प्रशासन ने कठोर कार्रवाई करते हुए 25 उप्रदवियों को गिरफ्तार किया है। जिलाधिकारी दीपक आनंद ने स्थिति को बिल्कुल नियंत्रण में बताते हुए कहा कि अब स्थिति सामान्य हो गयी है। कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। लोग सड़क पर आ जा रहे हैं। आवागमन बेरोक टोक चालू है। जिला मुख्यालय छपरा की सभी दुकानें खुल गयी हैं। लोग सामान्य जिन्दगी की ओर लौट रहे हैं। उन्होंने लोगों से विधि व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन को हर संभव सहयोग करने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। अफवाह फैलाने वालों पर भी कडी कार्रवाई की जा रही है। दीपक ने कहा कि संवेदनशील जगहों पर लगातार पुलिस बल की गश्त जारी है। वीडियो फुटेज एवं सीसीटीवी के आधार पर उप्रदविपयों एवं शरारती तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है तथा उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। लगातार छापेमारी की जा रही है। अर्द्धसैनिक बलों द्वारा शहर में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) आलोक राज, पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) कुंदन कृष्णन, पुलिस महानिरीक्षक सुनील कुमार, सारण प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, पुलिस उपमहानिरीक्षक अजित कुमार राय यहां कैंप किए हुए हैं तथा जिलाधिकारी दीपक आनंद एवं पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज लगातार पूरे शहर का मुआयना कर रहे हैं।
पुलिस ने की ऐसी व्यवस्था
पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज ने बताया कि अबतक 25 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है तथा वीडियो फुटेज एवं चित्र को वायरल करने वाले दो लोगों की पूर्व में ही गिरफ्तारी की जा चुकी है और वीडियो फुटेज एवं सीसीटीवी के आधार पर अज्ञात लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल 15 प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं जिनमें कई लोगों पर नामजद प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है। राज ने बताया कि दो कम्पनी स्टेट रैपिड एक्शन फोर्स, एक कम्पनी सेन्ट्रल रैपिड एक्शन फोर्स, 500 लाठी बल, एसएसबी एवं आईटीबीपी के 2-2 प्लाटून सहित संपूर्ण जिले के पुलिस बल शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये तैनात किये गये हैं। सभी संवेदनशील स्थलों पर गश्त लगातार जारी है।

पुलिस फोर्स ने किया फ्लैग मार्च
रविवार को छपरा के हिंसाग्रस्त इलाकों में तनाव रहा। एक-दो जगह से तोड़-फोड़ किए जाने की खबर भी आ रही है। ITBP, रैप, BMP और पुलिस बल के जवान पूरे जिले में तैनात हैं। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है।  आपत्तिजनक फोटो मामले में त्वरित कार्रवाई न करने के आरोप में मकेर के थानाध्यक्ष संजय कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। आज छपरा में समाज के सभी वर्गों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में फिर से अमन चैन कायम करने की कोशिश पर चर्चा होगी।

छपरा आपत्तिजनक वीडियो वायरल कांड : एसपी ने पूछा- क्या आपको हनुमान चालीसा याद है?

 

यह था मामला 
उल्लेखनीय है कि एक धर्म विशेष से संबंधित आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीर को लेकर गत शुक्रवार को मकेर इलाके में हिंसा और आगजनी के बाद जिला मुख्यालय छपरा में कल दो गुटों के बीच झडप और पथराव के दौरान पुलिसकर्मियों सहित कई अन्य घायल हो गए थे। जिला प्रशासन ने शांति बहाली के लिए इंटरनेट सेवा को बंद करवा दिया है। फोटो वायरल होने के बाद शनिवार को लोग सड़कों पर उतर आए थे। छपरा के शीतलपुर, सोनपुर, मशरख, गरखा, मकेर पानापुर और परसा में लोगों ने हंगामा किया। पुलिस ने उग्र भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े। भीड़ ने भी पुलिस को निशाना बनाया। उग्र लोगों ने आरजेडी जिला अध्यक्ष की दुकान लूट ली। कई और दुकानों को भी लूटने की कोशिश की गई। एक ज्वैलर की दुकान पर भी पेट्रोल बम से हमला कर उसे लूटने की कोशिश की गई।

सीवान में भी हाईअलर्ट, इंटरनेट सेवा पर लगी रोक : छपरा में हुए उपद्रव के बाद सीवान में भी धीरे-धीरे इसकी चिंगारी फैलने लगी है। इसे लेकर डीएम महेन्द्र कुमार व एसपी सौरभ कुमार साह ने हाई अलर्ट जारी किया है। डीएम ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ व थानेदारों को क्षेत्र में निगरानी करने का निर्देश दिया है। सीवान में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।

 अफवाह फैलाने वाले होंगे गिरफ्तार : अफवाह फैलाने वाले व किसी तरह की गड़बड़ी करने वालों को तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है। सारण जिले का सीमावर्ती भगवानपुर, दरौंदा व सिसवन प्रखंड है। इन क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जा रही है। सारण जिले में घटित घटनाओं का प्रभाव तेजी से भगवानपुर क्षेत्र में पड़ता है। सीवान शहर में पुलिस ने गश्त तेज कर दी गई है। शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर टाउन, मुफस्सिल, सहायक सराय व महोदवा थाने की पुलिस नजर रखी हुई है।





Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com