बिहार: गोपालगंज में लडकियों की सोशल मीडिया एकाउंट हैक कर ब्लैकमेल करने का खेल

बिहार: गोपालगंज में लडकियों की सोशल मीडिया एकाउंट हैक कर ब्लैकमेल करने का खेल
गोपालगंज. (लाइव हिंदुस्तान से साभार).  गोपालगंज जिले में सोशल मीडिया एकाउंट हैक कर लड़कियों को ब्लैक मेल करने वालों का आतंक बढ़ गया  है। पिछले छह महीने में ऐसे बत्तीस मामले सामने आए हैं। ऐसे कई मामले भी हैं, जिनकी शिकायत लोकलाज से  पुलिस से नहीं की गई है। हैकर युवतियों को ब्लैक मेल कर उन्हें शोषण के लिए मजबूर कर रहे हैं। साइबर बदमाशों के इस करतूत निपटना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। हालांकि साइबर सेल ऐसे मामलों की तफ्तीश कर रही है। लेकिन इंटरनेट की दुनिया की फ्रॉड व नायाब हैक टेक्नोलॉजी से वास्तविक गुनहगारों का पता लगाना मुश्किल बना हुआ है। इसमें फंसी युवतियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। कई अवसाद में जी रही हैं।  गोपालगंज के एएसपी विनय तिवारी का कहना है कि लड़कियों व उनके अभिभावकों को हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है। दर्ज मामले में पुलिस बदमाशों कार्रवाई कर रही है।
पीड़िता की व्यथा 
हैक अटैक में फंसी जादोपुर थाने की एक युवती ने बताया कि चैट के दौरान लड़के की चिकनी -चुपड़ी बातों में फंस कर दोस्त बना लिया। बाद में उसने उसकी तस्वीर के साथ फोटो शॉप में छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक बना कर उसके इनबॉक्स में डाल दिया। कुछ दिनों के बाद वह  फेसबुक पर वीडियो कॉल कर ब्लैक मेल करने लगा। बाद में वह कुशीनगर चलने को कहा तो उसने हिम्मत कर अपनी मां को सारी बातें बतायी।
तस्वीर देख सन्न हुई पीड़िता
थावे की एक पीड़िता ने बताया कि उसके फेसबुक एकाउंट को हैक कर लिया गया। जब वह दुर्गापूजा मेले में अपने फेसबुक पर गंदी तस्वीर देख कर सन्न रह गई। फोटो में गरदन के ऊपर का भाग उसका था। नीचे से कोई अद्धनग्न तस्वीर लगी थी। बाद में उसे मैसेज कर अकेले में मिलने की धमकी दी जाने लगी। उसने हिम्मत कर पुलिस को सारी बातें बताईं।
केस नंबर 1
सिधवलिया थाने की एक दसवीं की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर बदमाशों ने उसे वायरल करने की धमकी दी।  मामले में उसकी मां ने अपने ही गांव के चार लोगों के खिलाफ केस किया। पीड़िता का आरोप है कि विद्यालय आने- जाने के दौरान रास्ते में आरोपित उसके साथ छेड़खानी व  अश्लील हरकत करते हैं। एक दिन आरोपितों ने एक पेड़ के समीप ले जाकर उसका दुपट्टा हटा कर वीडियो बना लिया।
केस नंबर 2
अक्टूबर में महम्मदपुर थाने के एक गांव की युवती के साथ गांव के ही तीन युवकों ने सामूहिक अश्लील हरकत की थी। युवती ने जब इसका विरोध किया तो तीनों युवकों  उसे जान मारने व वीडियो वायरल करने की धमकी दी। घटना शौच के बाद घर अकेले लौटने के दौरान युवती के साथ हुई थी। बाद में तीनों युवकों के चंगुल से भागी युवती ने घटना की जानकारी मां से दी। मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।
केस नंबर 3
पिछले सितम्बर में फेसबुक पर पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के गोपाल नगर थाने के अल्ला बाजार की एक छात्रा को गोपालगंज के एक हैकर ने प्रेमजाल में फंसा लिया। बाद में हैकर छात्रा को वहां से लेकर फरार हो गया। परिजनों ने थाने में युवक के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी। युवक फुलवरिया थाने के एक गांव का है। अब वहां की पुलिस उसकी तलाश में खाक छान रही है।
केस नंबर 4
छह दिन पूर्व मीरगंज थाने के एक गांव में एक युवती के फेसबुक एकाउंट हैक कर कुछ बदमाशों ने अश्लील तस्वीर पोस्ट कर दी। अब उसका घर से निकलना मुश्किल बना हुआ है। उसकी मां ने दो दिन पूर्व गांव के ही छह के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करायी है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।





Related News

  • कलियुगी भाई ने किया बिहार को शर्मशार! दिल्ली में पढाने के लिए बहन को रखा, रेप के बाद आॅबर्सन भी कराया
  • बिहार: गोपालगंज में लडकियों की सोशल मीडिया एकाउंट हैक कर ब्लैकमेल करने का खेल
  • नितिश को निपटाने केंद्र के गुप्त भेदिए तो नहीं गुप्तेश्वर!
  • यह है गोपालगंज में किडनैप के बाद एक करोड की फिरौती मांगने और छात्र के मर्डर की असली कहानी
  • मुजफ्फरपुर कांड: आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने दो लड़कियों से कराई थी बच्ची की हत्या
  • सिवान के पत्रकार राजदेव हत्याकांड: पूर्व सांसद शहाबुद्दीन समेत आठ पर आरोप तय
  • एक हप्ते से गायब बच्चे पुलिस खोजने में नाकाम, पोखरा में उतराई दोनों की लाश
  • हथुआ में हथियार के बल पर 4 लाख की लूट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com