बिहार : रेल टिकट में चमत्कार : जो ट्रेन चल ही नहीं रही, उसी में दे दिया कन्फर्म टिकट

सबल किशोर सिंह.पटना। रेलवे के सिस्टम में चूक कहें या फिर लापरवाही, दो माह से कैंसिल चल रही तूफान एक्सप्रेस के टिकट की काउंटर पर बुकिंग हो गई। इस बात की जानकारी यात्री को तब हुई जब वह बख्तियापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करने लगा। हैरानी की बात यह है कि यात्री के वेटिंग के टिकट के कंफर्म होने का एसएमएस भी उसके मोबाइल पर आया। दानापुर मंडल के पीआरओ संजय कुमार ने बताया कि ट्रेन रद है, फिर कैसे टिकट कट गया इसके बार में पता किया जा रहा है। इस बात की जानकारी वरीय अधिकारी को दी गई है। मामले की जांच की होगी।
मंगलवार की देर शाम बख्तियारपुर स्टेशन पर अमरपुर नालन्दा निवासी एक वृद्ध यात्री अपनी पत्नी एवं भाभी के साथ कुंभ स्नान हेतु तूफान एक्सप्रेस का टिकट लेकर इलाहाबाद जाने हेतु पहुंचे, लेकिन पीड़ित परिवार जब पूछताछ कार्यालय पर ट्रेन का पता करने पहुंचे तो बताया गया कि उक्त ट्रेन 17 मार्च तक रद है। यह सुन यात्री भौंचक रह गया। जब उसने अपना टिकट रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को दिखाया तो वे भी हैरान हो गए।
पीड़ित अवधेश कुमार ने बताया कि प}ी मीना देवी एवं भाभी के साथ कुंभ स्नान करने हेतु हरनौत रेलवे स्टेशन पर दो फरबरी को सीनियर सिटिजन श्रेणी के तहत तूफान एक्सप्रेस का स्लीपर कोच का आरक्षित श्रेणी का टिकट लिया। टिकट वेटिंग लिस्ट में था, जिसका पीएनआर नम्बर 6125125939 है। रेल की लापरवाही सिर्फ टिकट देना ही नहीं बल्कि उक्त यात्री का टिकट 18 फरवरी को आरएसी का मैसेज आया, फिर रेलवे द्वारा यात्र तिथि 19 फरबरी को उक्त यात्री के मोबाइल पर मैसेज आया कि आपका टिकट कंफर्म हो गया है व एस-3 में बर्थ संख्या 16, 21, 22 है।

पीड़ित यात्री अपने परिजनों के साथ टिकट रद करवाने हेतु भटक रहा था। बाद में स्टेशन के काउंटर से उसका टिकट कैंसिल हुआ और टिकट की रकम भी वापस की गई।

बिहार कथा

13007 अप हावड़ा श्री गंगा नगर उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस अप एवं 13008 डाउन 15 दिसंबर से 17 मार्च तक रेलवे द्वारा रद्द कर दी गई है। इसका सभी अखबारों में रेलवे द्वारा विज्ञापन भी प्रकाशित किया गया है। इसके बाबजूद रेलवे स्टेशनों पर आरक्षण काउंटर पर उक्त रद ट्रेन का आरक्षित श्रेणी का टिकट यात्रियों को दिया जा रहा है।
इतना ही नहीं आइआरसीटीसी की साइट पर पीएनआर डालने पर अवधेश कुमार का टिकट कंफर्म दिखा रहा है। छानबीन में पता चला कि उक्त ट्रेन हाबड़ा से आगरा तक कैंसिल है, जबकि आगरा से दिल्ली के लिए चल रही है। इनपुट जागरण से साभार





Related News

  • मणिपुर : शासन सरकार का, ऑर्डर अलगावादियों का
  • ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले का सामाजिक आंदोलन और उसका प्रभाव
  • ओह ! दलाई लामा ने ये क्या किया
  • भारत में होने लगा साइबरस्टॉकिंग से बच्चों का यौन शोषण
  • अफ्रीका से इस दुर्लभ बीमारी का ऑपरेशन कराने बिहार पहुंचा विदेशी मरीज, 75 प्रतिशत तक खर्च बचा
  • मोबाइल पर अवांछित कॉल और मैसेज से हो रही ठगी : संजय स्वदेश
  • Vuln!! Path it now!!
  • सीबीआई से ज्यादा चर्चा ईडी की क्यों ?
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com