करंट से लाइनमैन की हुई मौत, मुकेश पांडेय ने उठाया बड़ा कदम

बिहार कथा न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज।हथुआ पावर सब स्टेशन अंतर्गत सेमरांव पंचायत के खोरेयापट्टी गांव में 10 अक्टूबर को बिजली करंट से झुलसे लाइन मैन की मौत मंगलवार को इलाज के क्रम में गोरखपुर में हो गया। मंगलवार की शाम शव के नयागांव पहुंचने पर कोहराम मच गया। परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया। ज्ञात हो कि 10 अक्टूबर की सुबह लाइन मैन 11 हजार केबीए के तार की चपेट में आ गया था। पीड़ित लाइन मैन थाने के बरी ईशर पंचायत अंतर्गत नया गांव जैनन निवासी दिलराम साह का 20 वर्षीय पुत्र विकास कुमार बताया गया है। बताया जाता है कि लाइन मैन विकास पावर सब स्टेशन से शट डाउन लेकर पोल पर चढ़ा हुआ था। लेकिन पावर सब स्टेशन में ड्यूटी पर तैनात ऑपरेटर मनोज यादव द्वारा लापरवाही बरतते हुए सप्लाई दे दी गयी। जिसके चलते यह दुर्घटना हुई। मिली जानकारी के अनुसार एकडेंगा फीडर बुधवार की सुबह ब्रेक डाउन हो गया था। जिसको लेकर लाइन मैन फिडर को क्लियर करने के लिए पेट्रोलिंग कर रहा था। इसी दौरान खोरेयापट्टी के समीप 11 हजार केबीए के पोल के  पास मानव बल के साथ पहुंचा। शट डाउन लेकर लाइन मैन पोल पर चढ़ कर काम करने लगा।  इसी दौरान अचानक तार में करंट आ गया। जिससे उसके दोनों पैर व एक हाथ बुरी तरह झुलस गयी। घटना के बाद ड्यूटी में तैनात ऑपरेटर मनोज यादव फरार हो गया। आनन-फानन में उसे  अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां उसे गोपालगंज व बाद में गोरखपुर रेफर कर दिया गया। इलाजरत युवक ऑपरेटर की लापरवाही से जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। मौके पर लाइन मैन धर्मेन्द्र पांडेय,मानव बल परमात्मा पांडेय उर्फ बटेश्वर पांडेय,दिल बहार,कृष्णा साह,जगलाल  साह आदि ने लापरवाह ऑपरेटर पर कार्रवाई के लिए मांग की।

मुकेश पांडेय ने उठाया बड़ा कदम

ग्रामीण विकास का शव अंतिम संस्कार की तैयारी में थे, तभी इसकी जानकारी जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय को हुवी। वे तुरंत मौके पर पहुँचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्बुलेंस बुलवाया। जिससे कि विकास के परिजनों को बिजली विभाग से मुआवजा मिल सके। उन्होंने अंतिम संस्कार के लिए भी हर संभव मदद की।

पहले भी हुवी है बिजली विभाग की ऐसी लापरवाही

ज्ञात को कि पिछले 30 जुलाई को भी ऐसी ही एक घटना घटी थी,जब सवरेंजी गांव में लाइन मैन मुन्ना राम हथुआ पावर सब स्टेशन से शट डाउन लेकर पोल पर चढ़ा था। लेकिन ऑपरेटर द्वारा लापरवाही बरतते हुए सप्लाई दे दिया गया था। जिससे मुन्ना राम गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। घटना के बाद सवरेंजी के ग्रामीणों ने हथुआ पावर सब स्टेशन पहुंच कर बिजली कर्मियों की जम कर पिटाई की थी। बावजूद इसके बिजली कर्मी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।






Related News

  • गोपालगंज में खुला रोटी बैंक
  • हथुआ में हथियार के बल पर 4 लाख की लूट
  • खुद बीमार हो गया तिरबिरवां पंचायत का स्वास्थ्य केन्द्र
  • महिलाओं की बदहाली के खिलाफ सावित्री बाई फुले ने फूंका था क्रांति का बिगुल
  • गोपालगंज के पं दीनदयाल स्टेडियम पर लगी कुव्यवस्था की डायन !
  • जयंती पर याद किये गए मौलाना मजहरुल हक
  • कमला राय कॉलेज में कुव्यवस्था के खिलाफ छात्रों ने प्राचार्य का पुतला फूंका
  • दर्दनाक! मां के अंतिम संस्कार को बेटी ने भीख मांग जुटाए पैसे
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com