करंट से लाइनमैन की हुई मौत, मुकेश पांडेय ने उठाया बड़ा कदम

बिहार कथा न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज।हथुआ पावर सब स्टेशन अंतर्गत सेमरांव पंचायत के खोरेयापट्टी गांव में 10 अक्टूबर को बिजली करंट से झुलसे लाइन मैन की मौत मंगलवार को इलाज के क्रम में गोरखपुर में हो गया। मंगलवार की शाम शव के नयागांव पहुंचने पर कोहराम मच गया। परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया। ज्ञात हो कि 10 अक्टूबर की सुबह लाइन मैन 11 हजार केबीए के तार की चपेट में आ गया था। पीड़ित लाइन मैन थाने के बरी ईशर पंचायत अंतर्गत नया गांव जैनन निवासी दिलराम साह का 20 वर्षीय पुत्र विकास कुमार बताया गया है। बताया जाता है कि लाइन मैन विकास पावर सब स्टेशन से शट डाउन लेकर पोल पर चढ़ा हुआ था। लेकिन पावर सब स्टेशन में ड्यूटी पर तैनात ऑपरेटर मनोज यादव द्वारा लापरवाही बरतते हुए सप्लाई दे दी गयी। जिसके चलते यह दुर्घटना हुई। मिली जानकारी के अनुसार एकडेंगा फीडर बुधवार की सुबह ब्रेक डाउन हो गया था। जिसको लेकर लाइन मैन फिडर को क्लियर करने के लिए पेट्रोलिंग कर रहा था। इसी दौरान खोरेयापट्टी के समीप 11 हजार केबीए के पोल के  पास मानव बल के साथ पहुंचा। शट डाउन लेकर लाइन मैन पोल पर चढ़ कर काम करने लगा।  इसी दौरान अचानक तार में करंट आ गया। जिससे उसके दोनों पैर व एक हाथ बुरी तरह झुलस गयी। घटना के बाद ड्यूटी में तैनात ऑपरेटर मनोज यादव फरार हो गया। आनन-फानन में उसे  अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां उसे गोपालगंज व बाद में गोरखपुर रेफर कर दिया गया। इलाजरत युवक ऑपरेटर की लापरवाही से जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। मौके पर लाइन मैन धर्मेन्द्र पांडेय,मानव बल परमात्मा पांडेय उर्फ बटेश्वर पांडेय,दिल बहार,कृष्णा साह,जगलाल  साह आदि ने लापरवाह ऑपरेटर पर कार्रवाई के लिए मांग की।

मुकेश पांडेय ने उठाया बड़ा कदम

ग्रामीण विकास का शव अंतिम संस्कार की तैयारी में थे, तभी इसकी जानकारी जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय को हुवी। वे तुरंत मौके पर पहुँचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्बुलेंस बुलवाया। जिससे कि विकास के परिजनों को बिजली विभाग से मुआवजा मिल सके। उन्होंने अंतिम संस्कार के लिए भी हर संभव मदद की।

पहले भी हुवी है बिजली विभाग की ऐसी लापरवाही

ज्ञात को कि पिछले 30 जुलाई को भी ऐसी ही एक घटना घटी थी,जब सवरेंजी गांव में लाइन मैन मुन्ना राम हथुआ पावर सब स्टेशन से शट डाउन लेकर पोल पर चढ़ा था। लेकिन ऑपरेटर द्वारा लापरवाही बरतते हुए सप्लाई दे दिया गया था। जिससे मुन्ना राम गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। घटना के बाद सवरेंजी के ग्रामीणों ने हथुआ पावर सब स्टेशन पहुंच कर बिजली कर्मियों की जम कर पिटाई की थी। बावजूद इसके बिजली कर्मी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com