बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का पुत्र हुआ गिरफ्तार, 1.36 करोड़ की ठगी का आरोप

पटना : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा के पुत्र अमित को पाटलिपुत्र पुलिस ने पाटलिपुत्र गोलंबर से गिरफ्तार किया है. अमित पर 1.36 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप है. उसने किसानों की जमीन को अपना बता कर रजिस्ट्री करने के लिए छह लोगों से पैसा ले लिया था. जमीन की रजिस्ट्री नहीं होने पर लोगों ने अपना पैसा मांगा, तो अमित धौंस दिखा कर पैसा दबाना चाहता था. इस मामले में थाने से न्याय नहीं मिलने पर सभी पीड़ितों ने कोर्ट केस किया था. कांड संख्या 313/17 के तहत मामला दर्ज हुआ था. कोर्ट ने गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया था. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा और उनका परिवार पाटलिपुत्र कॉलोनी में मकान नंबर 280 में रहता है. इस पर वारंट मिलने के बाद पाटलिपुत्र पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इस दौरान बुधवार की शाम उसे गिरफ्तार किया गया.
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा के पुत्र अमित कुमार ने दीदारगंज इलाके में स्थित किसान की 88 कट्ठा जमीन को अपना बता कर आलमगंज के बेलवरगंज इलाके के रहने वाले (राम विनोद बल्लभ, मुकेश यादव, मनोज कुमार ,युगल किशोर सिंह, शशि शेखर बल्लभ, पिंटू कुमार) छह लोगों से एक करोड़ 36 लाख रुपया वसूला था. पर जमीन की रजिस्ट्री नहीं होती देख सभी पीड़ित लोगों ने अपने आप को ठगा महसूस किया और जमीन के नाम पर रुपये एेंठने वाले अमित कुमार से अपने रुपये मांगे.
दिया फर्जी चेक, जान से मारने की दी थी धमकी : अमित कुमार ने रुपये लौटाने के बदले सभी को चेक दिया लेकिन वह चेक भी फर्जी निकला. जब पीड़ितों ने रुपये लौटाने को कहा, तो जान से मारने की धमकी भी दे डाली, जिसके बाद सभी पीड़ितों ने पुलिस प्रशासन से गुहार लगायी. अमित के प्रभावशाली होने के कारण पुलिस प्रशासन ने भी पांव पीछे खींच लिया. पीड़ितों को न्याय न मिलता देख सभी ने न्यायालय की शरण ली.
कोर्ट केस के बाद जारी हुआ था गिरफ्तारी वारंट
न्यायालय ने अमित पर रुपये की ठगी और धोखाधड़ी करने के मामले में केस दर्ज करने का अादेश दिया और गिरफ्तारी वारंट जारी किया. अमित की धमकी से डर कर सभी पीड़ितों ने प्रशासन और न्यायालय से अपनी सुरक्षा की गुहार भी लगायी थी. अब अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है.






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com