तो क्या बिहार के रास्‍ते काठमांडू भागी हनीप्रीत!

पटना।बलात्‍कारी बाबा राम रहीम क‍ी राजदार हनीप्रीत (प्रियंका तनेजा) की खोज में हरियाणा पुलिस जुटी हुई है। इस बीच उसके बिहार के रास्‍ते नेपाल भाग जाने की चर्चा है। नेपाल पुलिस ने उसकी तलाश के लिए 10 टीमों का गठन किया है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर बगहा-वाल्मीकिनगर मुख्य मार्ग पर एक पेट्रोल पंप पर एक हुंडई कार रुकी। बगैर रजिस्ट्रेशन नंबर की उस लग्जरी गाड़ी में एक युवती सवार थी, जिसकी शक्‍ल हनीप्रीत से मिलती बताई जा रही है। गाड़ी में 1900 रुपये का डीजल लेने के बाद लड़की ने नोजलमैन को पैसे दिए और तेज रफ्तार से वाल्मीकिनगर की ओर रवाना हो गई।
हालांकि, वाल्मीकिनगर बराज पर बगैर रजिस्ट्रेशन नंबर की गाड़ी को बॉर्डर पार कराना संभव नहीं, लेकिन गाड़ी कहां गई, इसका पता नहीं चल सका है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर उस गाड़ी में हनीप्रीत रही होगी तो वह उत्‍तर प्रदेश के महाराजगंज सनौली बॉर्डर से नेपाल चली गई होगी। इस आशंका को इस बात से बल मिलता है कि उसे नेपाल में देखे जाने की चर्चा है।
बताया जा रहा है कि वह तीन गाडि़यों के काफिले के साथ पाेखरा या काठमांडू की तरफ गई है। इस सूचना पर नेपाल पुलिस ने 10 टीमों का गठन कर उसकी तलाश आरंभ कर दी है। सूत्रों पर भरोसा करें तो भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने नेपाल प्रशासन को हनीप्रीत के संबंध में जो जानकारी दी है, उसमें उसके नेपाल के दुर्गंम क्षेत्र इटहरी, झापा, काठमांडू, पोखरा या विराटनगर में छिपे होने की आशंका जताई है।
विराटनगर में नेपाल पुलिस का छापा
बताया जा रहा है कि हनीप्रीत को नेपाल के विराटनगर स्थित ‘पंजाबी पेट्रोल पंप’ पर देखा गया था। इसके बाद उसके नेपाल के विराटनगर में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रीतम सिंह के घर में छिपे होने की सूचना पर मोरंग पुलिस ने सादे लिबास में घेराबंदी कर जांच की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। मोरंग के एसपी अरुण बीसी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नेपाल में डेरा सच्चा सौदा के काफी अनुयायियों पर नजर रखी जा रही है।
नेपाल रेडियो पर उद्घोषणा
खबर मिली है कि हनीप्रीत की खोज को लेकर नेपाल रेडियो पर उद्घोषणा भी की गई है। उद्घोषणा में कहा गया है कि जिसे भी हनीप्रीत की जानकारी मिलने वह संपर्क करे।
भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट
इधर, नेपाल से जुड़ी 1750 किलोमीटर भारतीय सीमा पर भी अलर्ट जारी कर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां इस संबंध में कुछ बताने से परहेज कर रही हैं। पर्सा जिला वीरगंज नेपाल स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने इस संबंध में पूछे जाने पर बताया कि ऐसी कोई सूचना नहीं है। वीरगंज (नेपाल) एसपी सुदीप गिरि ने कहा कि पड़ोसी देश भारत का कोई अपराधी नेपाल में शरण लेता है और इस संबंध में सरकार जानकारी या सहयोग मांगती है तो नेपाल प्रशासन हर संभव सहयोग करेगा। बिहार के नेपाल सीमावर्ती रक्सौल के डीएसपी राकेश कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया व न्यूज चैनल को देखकर पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया गया है।






Related News

  • 20 रुपये में अनमोल जिंदगी का सौदा !
  • जंगल व पहाड़ के ठिकाने से बिहार की राजनीति व हथियार के काले धंधे में पांव पसारने की कोशिश
  • बिहार में पोर्न इंडस्ट्री ने पसारे पांव!
  • Vuln!! Path it now!!
  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गोपालगंज कनेक्शन ?
  • रिश्तों के खून से लिखी जा रही बर्बादी की कहानी
  • काजू फैक्ट्री की आड़ में चल रहा था नकली शराब का धंधा
  • बिहार में बेटा और पत्नी के साथ मिल कर छापता था नकली नोट
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com