हथुआ डाकघर : 25 दिन से लिंक फेल के बहाने मौज मार रहा पूरा स्टाफ

हथुआ डाकघर : 25 दिन से लिंक फेल के बहाने मौज मार रहा पूरा स्टाफ
बिहार कथा. हथुआ. गोपालगंज के हथुआ पोस्ट ऑफिस में पोस्टमॉस्टर की लापरवाही कि वजह से पिछले 26 से 27 दिनों से डाकघर बैंकिंग समेत अन्य कोई काम नहीं हो रहा है. जो लोग यहां आते हैं उन्हें लिंक फेल कर लौटा दिया जाता है. एक स्टाफ ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि बताया कि यहां का सिस्टम एक मामूली सा एडप्टर जल जाने के कारण ठप हो गया है. जबकि इसे सुधारने के लिए एक से दो दिन पर्याप्त है. काम ठप होने से यहां के स्टाफ कहां मौज मारते हैं, यह कोई नहीं जानता है. सोशल मीडिया पर इस डाकघर का एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि किसी भी काउंटर पर कोई स्टाप नहीं है. पोस्टमास्टर साहब कहीं नहीं दिखते हैं. पूरे मामले में पक्ष लेने के लिए जब यहां के पोस्टमास्टर से बातचीत करने के लिए 10 से अधिक बार कॉल किया गया लेकिन रिस्पांस नहीं मिला.

हथुआ पोस्ट ऑफिस में एक माह से लेन-देन बंद
हथुआ। एक संवाददाता
बताया जा रहा है कि डाक घर के बीएसएनएल का मॉडेम व एडॉप्टर जल गया है,जिसके कारण ग्राहकों को सेवा नहीं मिल पा रही है। सूत्रों का कहना है कि समस्या को दूर करने को लेकर अधिकारी काफी उदासीन हैं। इंटरनेट बंद होने के कारण डाकघर के खाताधारकों को न तो पैसे का भुगतान हो पा रहा है और न ही खाताधारकों का पैसा जमा कराया जा रहा है। पिछले एक महीने से डाकघर के ग्राहक चक्कर लगाकर परेशान हो रहे हैं। पोस्ट ऑफिस में पिछले एक वर्ष में तीसरी बार काम ठप हुआ है। जिन ग्राहकों को मंथली स्कीम के तहत पैसे जमा कराने हैं या फिर जिन्हें अपने खाते की मैच्योरिटी का पेमेंट लेना है, वे चक्कर लगाकर परेशान हो रहे हैं। अगर पैसा जमा कराने में ग्राहक लेट हो गए, तो उन्हें पेनल्टी भी भुगतनी पड़ेगी, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान भी होगा। कुछ ग्राहकों की शिकायत के बाद भी अफसरों ने इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने नेटवर्क सुचारू रखने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की, जिसके चलते अब परेशानी हो रही है। चूंकि अब डाकघरों में सभी लेन-देन ऑनलाइन हो चुके हैं, ऐसे में मैनुअली भी ग्राहकों का पैसा जमा नहीं कराया जा सकता है।

पोस्टमास्टर ही लापरवाही की सजा पब्लिक को
इस संबंध में जनजागरण संघ के संयोजक संजय स्वदेश ने कहा कि यहां की जो भी असुविधाएं हैं, उसकी जिम्मेदारी सीधे सीधे यहां के पोस्टमास्टर की बनती है. लेकिन पोस्टमास्टर की मनमानी के कारण हर दिन सैकड़ों लोगों को परेशानी हो रही है. लोगे आते है और लौट जाते हैं. सबको लिंक फेल बता कर लौटा दिया जाता है. यहां का पूरा स्टॉफ लिंक फेल करा कर मौज का वेतन ले रहा है और जनता कष्ट में है. लापरवाह पोस्टमास्टर की जांच कर दंडित करना चाहिए.






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com