पटना : बजट थकाऊ, पकाऊ, उबाऊ और बिकाऊ: पप्पू यादव

*वित्त मंत्री ने आम बजट नहीं चुनावी बजट पेश किया है

*बजट किसान और नौजवान विरोधी है

पटना, 1 फरवरी: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया बजट थकाऊ, पकाऊ, उबाऊ और बिकाऊ है. पेट्रोल पर 2.5 और डीजल पर 4 रुपए सेस बढ़ा दिया गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में आज कच्चे तेल की कीमत कम है लेकिन फिर भी सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि किए जा रही है. यह देश के मिडिल क्लास की कमर तोड़ने जैसा है. उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कही. वे आम बजट पर जाप कार्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

केंद्र सरकार पर चुटकी लेते हुए पप्पू यादव ने कहा कि अब सरकार ऐसा क्या कमाल करने वाली है कि जीडीपी -23.9 से 11 फीसदी हो जाएगी? इस बजट में ना रोज़गार सृजन की बात है, ना शिक्षा, कृषि और स्वास्थ्य की. सिर्फ बेचने की बात की गई है. पीएसयू, एयरपोर्ट, वेयरहाउस सभी को बेचा जा रहा है. बिजली ट्रांसमिशन लाइन पूंजीपतियों को दिया जा रहा है. अब किसानों को बिजली सब्सिडी भी नहीं मिलेगी. सरकार की योजना देश बेचने की है.

आगे उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण प्रवासी श्रमिक सबसे अधिक प्रभावित हुए. लेकिन इस बजट में उनके राहत के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है. उनके आवास और रोजगार पर कोई चर्चा नहीं हुई.

बजट को चुनावी बजट करार देते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि इस बजट को बंगाल असम, केरल और तमिलनाडु में होने वाले चुनावों को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है. इसलिए इन राज्यों को फायदा पहुंचाया गया और बिहार जो कई वर्षों से विशेष पैकेज की मांग रहा है उसे इस बार भी कुछ नहीं मिला.

बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग को दोहराते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पूंजी के अभाव में जो कुछ कारखाने बचे हुए थे वो भी बंद हो रहे हैं. बिहार में बंद पड़े कारखानों को खोलने के लिए विशेष पैकेज की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास वाले बजट की बात की थी लेकिन यह बजट विनाश वाला है.

रीगा चीनी मिल का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि मैंने इस पर कृषि मंत्री से बात की है और मुख्यमंत्री से भी समय मांगा है. यदि 20 तारीख तक कुछ नहीं हुआ तो हमारी पार्टी चीनी मिल में सत्याग्रह पर बैठेगी.

इस दौरान राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू सहित पार्टी के तमाम नेता मौजूद थें.






Related News

  • मणिपुर : शासन सरकार का, ऑर्डर अलगावादियों का
  • ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले का सामाजिक आंदोलन और उसका प्रभाव
  • ओह ! दलाई लामा ने ये क्या किया
  • भारत में होने लगा साइबरस्टॉकिंग से बच्चों का यौन शोषण
  • अफ्रीका से इस दुर्लभ बीमारी का ऑपरेशन कराने बिहार पहुंचा विदेशी मरीज, 75 प्रतिशत तक खर्च बचा
  • मोबाइल पर अवांछित कॉल और मैसेज से हो रही ठगी : संजय स्वदेश
  • Vuln!! Path it now!!
  • सीबीआई से ज्यादा चर्चा ईडी की क्यों ?
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com