सिवान : आरटीआई कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला

जिले में अब सूचना के अधिकार कानून का उपयोग करना जानलेवा साबित हो रहा है । पिछले दिनों 27 जुलाई को सूचना के अधिकार कानून का उपयोग कर के सीवान सदर प्रखंड के पंचायतों में फैले भष्टाचार का उजागर करने वाले एक आरटीआई कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला ने सबको सोचने के लिए बाध्य कर दिया हैं ।

गौरतलब हो कि खगौरा निवासी आरटीआई कार्यकर्ता कमाल अहमद जो खगौरा में ही अपने आजीविका के लिए एक ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन भी करते हैं। 27 जुलाई की शाम मुन्ना नामक ठेकेदार और उसके बेटों ने धारदार हथियार व लोहे के रड से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में घायल कमाल को सीवान के सदर अस्पताल ले जाया गया। यहां गंभीर रूप से घायल कमाल के सर पर 10 टांके लगे व चिकित्सकों ने उन्हें सीटी स्कैन करने की सलाह दी। इस मामले को सीवान मुफस्सिल थाना के ओपी धनौती में आईपीसी की धारा 342, 323, 324, 307,379,504,506 ,34 के तहत दर्ज किया गया है। इस मामले की छानबीन ए एस आई कामख्या प्रसाद कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित आरटीआई कार्यकर्ता कमाल अहमद ने सदर प्रखंड के
रामपाली पंचायत में स्वच्छ भारत अभियान व प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित एक आरटीआई आवेदन दिए हुए हैं । इस आवेदन के कारण इस पंचायत में स्वच्छ भारत अभियान में ठेकेदारी करने वाले मुन्ना ठेकेदार की बेचैनी बढ़ गई हैं । आरटीआई कार्यकर्त्ता पर हुए इस जानलेवा हमले का तार उसके द्वार दिए गए आवेदन के साथ जुड़ा हुआ लगता हैं ।
बहरहाल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़ी पहुंच रखने वाला मुन्ना ठेकेदार अपने बचाव में एक तरफ अग्रिम जमानत तो दूसरी तरफ कमाल के करीबी लोगों से मामले को रफादफा करने के फिराक में भाग दौड़ कर रहा है। वहीं मुन्ना सहित अन्य नामजद आरोपियों को धनौती ओपी पुलिस थाने के अधिकारी सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं। नामजद आरोपियों में अबरे आलम, सबरेआलम, शफीक आलम उर्फ मुन्ना, सहबे आलम उर्फ सोनू है। इन सबकी तलाश में पुलिस जुटी है।






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com