क्या दलालों का गिरोह चलाता है हथुआ का अंचल कार्यालय

मनबढू हैं हथुआ के सीओ, केवल समझते नोट की भाषा!
 
संवाददाता. बिहारकथा, हथुआ. गोपालगंज जिले के हथुआ अंचल के सीओ अंचल अधिकारी बिपिन कुमार सिंह पर सरकारी पद के दुरुपयोग के कई शिकायत सामने आ रही हैं. ‘भ्रष्टाचार में एक्सपर्ट हथुआ का सीओ बिपिन कुमार सिंह!’ शीर्षक खबर के प्रकाशित होने के बाद अनेक लोगों ने इस संवाददाता को फोन, वाट्सअप कर बिपिन कुमार सिंह के और भी काले करनामें और सरकारी पद के दुरुपयोग की बातें बताई हैं. प्रकाशित खबर को पढ कर  अनुमंडल व अंचल कार्यालय में हमेशा आने जाने वाले एक प्रतिष्ठित व्यक्ति ने बताया कि हथुआ सीओ के पास अनुमंडल के एमओ यानी मार्केटिंग अफसर का अतिरिक्त पदभार था. यह पदभार मिलने के बाद बिपिन सिंह ने पीडीएस यानी जनवितरण प्रणाली के दुकान संचालित करने वाले डीलरों से दलालों ने इनके नाम पर जम कर वसूली की. जिसकी भरपाई के लिए राशन डीलरों ने जनता के हक के राशन में हेरफेर किया. जब किसी डीलर की शिकायत इसके पास पहुंचती, उस पर कार्रवाई के बजाय उनसे और ज्यादा रुपए लेकर प्रकरण को इधर उधर करने का काम हुआ.

हथुआ के अंचल पदाधिकारी बीपिन कुमार सिंह पहले रेलवे में TTE थे

इसी तरह एक और डीलर के खिलाफ एक शिकायत हथुआ अनुमंडल के एसडीएम के पास पहुुंची. एसडीएम के निर्देश पर सीओ ने डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय घूस लेकर डीलर को छोड दिया. इसके कुछ ही दिन बाद फिर शिकायत पहुंची तो इसने एसडीएम को ही झिडक दिया. तब एसडीएम ने सीओ बिपिन कुमार सिंह से एमओ का अतिरिक्त पदभार वापस लेकर बीडीओ को दे दिया. चूंकि एमओ की जिम्मेदारी से इन्हें भ्रष्टचार को भरपूर मौका मिला था. यह बात सीओ बिपिन कुमार को नागवार गुजरी. इसने एमओ का पदभार वापस पाने की भरसक कोशिश की. एसडीएम को नीचा दिखने के लिए जिले के एक विधायक से पैरवी कराने की भी कोशिश की. यह शिकायत स्थानीय विधायक रामसेवक सिंह तक भी गईं थी. 
दलाल करते अवैध काम को मैनेज 
जानकार बताते हैं कि सीओ बिपिन कुमार सिंह हथुआ अनुमंडल के हथुआ प्रखंड और हथुआ अंचल में दलित ओबीसी वर्ग से आने वाले अफसरों की संख्या ज्यादा होने के कारण अपने फेवर के एक जाति विशेष के दलालों का गिरोह रखें हैं जो अवैध कार्यों करवाने में मैनेज करते हैं. अनेक स्थानीय लोगों ने यह बताया कि ये अपनी ही जाति के लोगों की परैवी पर जल्द कार्रवाई करते हैं. दलित, ओबीसी समाज से आने वाले पीडितों पर कडी कार्रवाई करेंगे या उनसे इनके दलाल रुपए लेकर संबंधित मामले को मैनेज करते हैं. मतलब भ्रष्टचार के खिलाफ एक्शन में भी जाति देखी जाति है. हालात देख कर ऐसा लगता है जैसे दलालों का गिरोह ही हथुआ का अंचल कार्यालय चलाता है और इसके सरगना सीओ हैं.साहब समझते केवल नोट की भाषा 
अंचल में सेवारत एक कर्मचारी ने नाम खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि सीओ बिपिन साहब मनबढू टाइप आदमी हैं. आज अंदाजा लगाइए कि ये अपने आगे किसी अफसर को कुछ नहीं समझते हैं. केवल नोट की भाषा समझते हैं.

आरोपों पर जवाब नहीं दिये सीओ साहब

इस तमाम प्रकरण में जब सीओ बिपिन कुमार से संपर्क किया गया और यह पूछा गया – ‘क्या यह सही है या गलत कि आप मनबढू हैं और आप भ्रष्टाचार के लिए अंचल में अपनी ही जाति का एक रैकेट चलाते हैं’ तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिये.

सुशासन पर दाग 

बिनोद कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष, बीजेपी, गोपालगंज

सीओ के इस पूरे प्रकरण में भाजपा जिलाध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह का कहना है कि यदि ऐसा है तो यह बहुत ही गलत है. सरकार का मूलमंत्र सुशासन है. यदि कोई अधिकारी ऐसा कार्य कर रहा है जिससे सरकार के सुशासन पर दाग लग रहा है तो इस प्रकरण में निश्चित रूप से जांच होनी चाहिए और नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए.






Related News

  • हथुआ में बूथ स्तर पर पहुँचेगा जन सुराज
  • लड़कों में सम्मान के संस्कार से रुकेगा महिलाओं के प्रति अत्याचार : सुनीता साह
  • हथुआ नगर पंचायत में महिलाओं को घर में देंगे रोजगार : सुनीता संजय स्वदेश
  • ‘ नई नियमावली शिक्षकों के साथ धोखा ‘
  • तेली उत्थान समिति की कार्यकारिणी गठित
  • अवतार से अलग हैं गांधी जी के राम : संजय स्वदेश
  • `चुनाव बा, सब लोग मीठ बोली, आोहिमें सही आदमी चुनेकेबा`
  • राशन कार्ड बनवाने के नाम पर लुटी जा रही है जनता : संजय स्वदेश
  • Comments are Closed

    Share
    Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com